अमरावतीमुख्य समाचार

अनिल अग्रवाल के हस्ते उद्घाटन 28 को

अंडर 15 और लडकियों की फिडे रेटींग राज्य चेस स्पर्धा

* सिपना कॉलेज में आयोजन
* आएंगे पूरे प्रदेश से शतरंज के धुरंधर
* 30 को फडणवीस देंगे विजेताओं को पुरस्कार
अमरावती/दि.26 – अमरावती शतरंज एसो. और महाराष्ट्र शतरंज एसो. एवं अभा शतरंज फेडरेशन के तत्वावधान में स्थानीय बडनेरा रोड स्थित सिपना इंजि. कॉलेज में परसो 28 अक्तूबर से राज्यस्तर की शतरंज प्रतियोगिता रखी गई हैं. इस प्रतियोगिता का उद्घाटन उस दिन सुबह 10.30 बजे सिपना शिक्षा संस्था के अध्यक्ष जगदीश गुप्ता की अध्यक्षता में अमरावती मंडल के संपादक अनिल अग्रवाल के हस्ते होगा. कार्यक्रम में एड. प्रशांत देशपांडे और पूर्व महापौर विलास इंगोेले प्रमुख अतिथि होंगे. ऐसी जानकारी मुख्य संयोजक निनाद सराफ ने दी. उन्होंने बताया कि, महाराष्ट्र संगठन से संलग्न जिला एसो. के माध्यम से आने वाले स्पर्धकों का बढिया रिस्पॉन्स स्पर्धा को मिल रहा है. राज्य स्तर के सैकडों प्रसिद्ध खिलाडी स्पर्धा में भाग ले रहे हैं. उसी प्रकार विजेता में से 4 लडके और 7 लडकियां आगामी राष्ट्रीय शतरंज स्पर्धा में सहभागी होने की योग्यता प्राप्त करेंगे. अद्यतन टायब्रेक के नियम स्पर्धा में लागू रहेंगे. विजेताओं को 800 से लेकर 3 हजार रुपए तक नकद पुरस्कार दोनों समूह में दिये जाएंगे.
* रहने और भोजन की सुविधा
निनाद सराफ ने बताया कि, स्पर्धकों के लिए 28 से 30 अक्तूबर दौरान भोजन और निवास का प्रबंध सिपना कॉलेज में किया जाएगा. उसी प्रकार स्पर्धकों को अपनी एन्ट्री की सूचना 25 अक्तूबर की रात 8 बजे तक स्पर्धा की लिंक पर देनी होगी. 1 जनवरी 2007 अथवा उसके बाद जन्में खिलाडी अंडर 15 समूह में माने जाएंगे. खिलाडियों को अपने सभी दस्तावेज मसलन जन्म प्रमाणपत्र, आधार कार्ड, स्कूल का पहचान पत्र और पंचायत पालिका अथवा निगम का प्रमाणपत्र लाना अनिवार्य रहेगा. स्पर्धा के लिए जिला एसोसिएशन 4 खिलाडी ओपन और 4 खिलाडी लडकियों के समूह में भेज सकते हैं. खिलाडियों की आयु को लेकर विशेष सावधानी रखी जा रही हैं. इस बारे में शंका होने पर कोई भी स्पर्धक 2000 रुपए का शुल्क भरकर लिखित में ऐतराज उठा सकता हैं. किंतु दूसरे राउंड के बाद ऐसे किसी आपत्ति को मान्य नहीं किया जाएगा. शुक्रवार 28 अक्तूबर को सुबह 9 बजे उद्घाटन होगा. उसी दिन 10 से शाम 5 बजे के दौरान 3 राउंड होंगे. शनिवार सुबह 8.30 बजे से 4, 5 और 6 नंबर के राउंड होंगे. रविवार 30 अक्तूबर को 7 और 8 नंबर का राउंड सुबह 8 से 11.30 बजे होगा. पुरस्कार वितरण दोपहर 3 बजे उसी दिन होगा. स्पर्धकों को स्वीस सिस्टम से खेलना होगा. इस बारे में अधिक जानकारी के लिए रुपेश आडे 9112826689 अथवा अभय जाधव 9597186099 अथवा प्रवीण ठाकरे 9226375077 से संपर्क कर सकते हैं. ई-मेल आईडी [email protected] हैं.

* फडणवीस करेंगे पुरस्कार वितरण
उल्लेखनीय है कि, तीन दिवसीय स्पर्धा के पुरस्कार वितरण और समापन कार्यक्रम में राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तथा जिले के पालकमंत्री मुख्य रुप से उपस्थित रहेंगे. उनके हस्ते स्पर्धा के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा. खेल और शिक्षा जगत के मान्यवर भी उपस्थित होंगे.

Related Articles

Back to top button