अमरावती

कोरोना खतरे के चलते इस बार अन्नकूट का आयोजन नहीं

इस वर्ष भाविक श्रध्दालुओं को वंचित रहना पडेगा अन्नकूट महाप्रसाद से

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१३– इस समय कोरोना संक्रमण का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है. ऐसे में सरकार की ओर से मंदिरों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है. जिसकी वजह से इस बार दीपावली पर्व के दूसरे दिन कहीं पर भी अन्नकूट महाप्रसाद का आयोजन नहीं होगा.
बता दें कि, दीपावली पर्व के तुरंत बाद शहर के सभी मंदिरों में छपन्न भोग दर्शन व अन्नकूट महाप्रसाद का आयोजन किया जाता है. जिसमें बडी संख्या में भाविक श्रध्दालुजन शामिल होकर अन्नकूट महाप्रसाद का आनंद लेते है. लेकिन इस वर्ष जहां एक ओर कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी तरह के सार्वजनिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगाया गया है, वहीं दूसरी ओर इस समय सभी मंदिर भी पूरी तरह से बंद रखे गये है. जिसके चलते इस बार भाविक श्रध्दालुओं को अन्नकुट महाप्रसाद से वंचित रहना पडेगा.
बता दें कि, प्रतिवर्ष दीपावली पर्व के बाद बालाजी मंदिर, महाकाली माता मंदिर, गडगडेश्वर मंदिर, सीताराम बाबा मंदिर, सतीधाम मंदिर, राम हनुमान मंदिर, नरसिंग मंदिर व सत्यनारायण मंदिर आदि धार्मिक स्थलों पर विविध तिथियों के अनुसार अन्नकुट के भव्य आयोजन किये जाते है और भगवान को छप्पन भोग का दर्शन कराते हुए श्रध्दालुओं को महाप्रसाद वितरित किया जाता है. इन आयोजनों में अन्नकुट का लाभ लेने हेतु भाविक श्रध्दालुगण दूर-दराज के क्षेत्रों से आकर शामिल होते है. लेकिन इस वर्ष कोरोना संक्रमण के खतरे की वजह से शहर में कहीं पर भी अन्नकूट का आयोजन नहीं होगा.

Related Articles

Back to top button