अमरावती

वैट के प्रलंबित मामलों को निपटाने ‘अभय’ योजना की घोषणा

वैट धारकों को लाभ लेने की अतिरिक्त आयुक्त अनंता राख की अपील

* सीए अमरावती शाखा, अमरावती चेंबर ऑॅफ कॉमर्स, वीटीपीए और टैक्स प्रैक्टिशनल एसोसिएशन का आयोजन
अमरावती/दि.13- वैट के प्रलंबित मामलों को निपटाने सरकार ने विभिन्न सुविधा प्रदान करते हुए अभय योजना की घोषणा की है. इसके तहत 14 नवंबर के पूर्व वैट धारकों को अर्जी कर निश्चित की गई रकम 31 अक्तूबर तक जमा करना होगा. ऐसे अवसर काफी कम आते है. इसका लाभ प्रलंबित वैट धारकों को लेने की अपील विदर्भ-मराठवाडा के अतिरिक्त आयुक्त अनंता राख ने की.
स्थानीय सीए भवन में 11 सितंबर को आयोजित राज्य सरकार व्दारा घोषित प्रलंबित योजना की जानकारी व्यवसायिक और उद्योजकों को प्राप्त हो और टैक्स प्रैक्टिशनल की शंकाओं का निवारण करने के मकसद से आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अमरावती चेंबर ऑफ का एण्ड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विनोद कलंत्री ने की. प्रमुख अतिथि के रुप में अमरावती विभाग के सहआयुक्त संजय पोखरकर, सीए शाखा के अध्यक्ष विष्णुकांत सोनी, वीटीपीए अध्यक्ष एड. जगदीश शर्मा, अमरावती टैक्स प्रैक्टिशनल के अध्यक्ष जे. एस. खंडेलवाल उपस्थित थे. प्रास्ताविक सीए विष्णुकांत सोनी ने किया. जिसमें उन्होंने कहा कि सरकार की यह योजना काफी अच्छी है. उन्होंने यह योजना कितनी लाभदायी है, इस बाबत जानकारी दी तथा जीएसटी विभाग के समक्ष मांग रखी कि वे विशेष स्टॉफ इस योजना के लिए रखे. इस प्रस्ताव को आयुक्त अनंता राख ने तत्काल मंजूरी दी. सहआयुक्त संजय पोखरकर ने अपने मार्गदर्शन में कहा कि सरकार की सुविधा का लाभ लेने की यह अंतिम कडी है. इसका लाभ नहीं लिया तो भविष्य में ऐसा अवसर मिल पाना कठिन है. व्यापारियों ने इस बात का संज्ञान लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी को कोई भी समस्या है तो जीएसटी विभाग का अधिकारी अपको सहयोग करेगा और वे कार्यालय में हमेशा उपलब्ध हैं.
जीएसटी के वरिष्ठ अधिकारी प्रफुल गावंडे ने पॉवर पाइंट से वैट अभय योजना के हर छोटे पहलूओं पर प्रकाश डाला एवं योजना की हर उपलब्धि से उपस्थितों को अवगत करवाया. संचालन सीए साकेत मेहता ने तथा आभार प्रदर्शन टैक्स बार के उपाध्यक्ष एड. संदीप अग्रवाल ने किया. इस अवसर पर सीए ब्रांच के पूर्वाध्यक्ष सीए पवन जाजू, सीए संजय लखोटिया, सीए सुनील सलामपुरीया, सीए. डी.डी. खंडेलवाल, चेंबर के नरेश वर्मा, पुरुषोत्तम बजाज, नारायण भूतडा, कृष्णराव इंगले, संतोष चांडक, वर्षा देशमुख, मीनाक्षी सिकची, पल्लवी मांडवगडे, श्याम भैया, नितिन राठी, राजेश मित्तल, कैट के श्याम शर्मा, एड. अयाज खान, सीए अनुपमा लढ्ढा, सीए ललित तांबी, सीए आदित्य खंडेलवाल, एड. राधेश्याम लढ्ढा, सीए काजल सराफ, सीए कैलाश जयसिंघानी, सीए अनुराग लखोटिया, सीए सिद्धेश जैन, एड. सिसोदिया, ओम वालेचा, जीएसटी विभाग के धनंजय पाटिल, बी. एस. देशमुख, मनीष कलमकार, ठाकरे आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button