अमरावती

खंडवा लोकसभा उपचुनाव की घोषणा

चुनाव में तापी मेगा रिचार्ज डायवर्शन बना मुद्दा

धारणी/प्रतिनिधि दि.२९ – महाराष्ट्र की सीमा से सटे मध्यप्रदेश के खंडवा लोकसभा सहित यहां के तीन विधानसभा सीटों के लिए चुनाव की घोषणा की गई है. यहां उपचुनाव हेतु 8 अक्तूबर तक नामंकन पर्चे दाखिल किए जाएंगे तथा 30 अक्तूबर को चुनाव होगा और दो दिनों के पश्चात मतगणना की जाएगी.
बता दें कि भाजपा सांसद नंदकुमार सिंह चव्हाण के निधन के पश्चात यह सीट रिक्त हुई थी. जिसमें यहां चुनाव होने जा रहा है धारणी शहर के करीब प्रस्तावित मेगा रिचार्ज प्रोजेक्ट के स्व. नदंकुमार सिंह कट्टर समर्थक थे. यह प्रस्तावित प्रकल्प मेलघाट और मध्यप्रदेश तथा खांदेश की तापी घाटी पर बनाया जाएगा. उपचुनाव में यह चुनावी मुद्दा होगा.
मध्यप्रदेश की पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस यहां से अपनी उम्मीदवारी के लिए प्रयासरत है वे भी इस प्रकल्प की समर्थक है. उन्होंने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मंत्रियों को इस प्रकल्प के लिए राजी किया था. प्रस्तावित तापी मेगा रिचार्ज प्रकल्प खंडवा-बुरहानपुर तथा खांदेश क्षेत्र के लिए वरदान साबित होगा. आगामी उपचुनाव में इस प्रकल्प का काम तत्काल शुरु किए जाने का मुद्दा गरमाएगा.

  • प्रस्तावित प्रकल्प का भाजपा ने किया वादा

धारणी शहर से मात्र 7 किमी की दूरी पर घुटीघाट के करीब तापी मेगा प्रकल्प प्रस्तावित है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चव्हाण की उपस्थिति मे इस प्रकल्प का उद्घाटन करेंगे ऐसी घोषणा की संभावना है. इसके लिए डीपीआर तैयार है हवाई सर्वेक्षण भी किया गया है. इसके साथ ही खडकोद गांव के करीब हैलीपेड भी बनाया गया है. मध्यप्रदेश के खकनार, नेपानगर, शाहपुर तथा बुरहानपुर तहसील के लिए यह प्रकल्प वरदान साबित होगा. भाजपा की ओर से प्रस्तावित तापी प्रकल्प का वादा किया गया था.

Related Articles

Back to top button