अमरावती

दुकान को डिजिटल बनाने के लिए ‘स्मार्ट कॉमर्स’ की घोषणा

अमरावती /दि.23- अपने प्रमुख वार्षिक शिखर सम्मेलन ’एमेज़ॉन संभव’ में एमेज़ॉन इंडिया ने स्मार्ट कॉमर्स के शुभारंभ की घोषणा की जोकि स्थानीय स्टोर को डिजिटल दुकान में बदलने के लिए एक नई पहल है, और 2025 तक 1 करोड़ छोटे व्यवसायों को डिजिटाइज़ करने की अपनी प्रतिज्ञा को तेजी से लागू करने की प्रतिबद्धता जताई. एमेज़ॉनडॉटइन का उपयोग कर 1.5 लाख से अधिक स्थानीय स्टोर पहले से ही ऑनलाइन बिक्री कर रहे हैं. स्मार्ट कॉमर्स के साथ, स्टोर अब और आगे बढ़ सकते हैं और अपने ऑफ़लाइन संचालन को डिजिटाइज़ कर सकते हैं, अपने स्टोर पर आने वाले ग्राहकों को इन-स्टोर खरीदारी अनुभव प्रदान कर सकते हैं, और सीधे ग्राहकों की सेवा के लिए अपने स्वयं के ऑनलाइन स्टोरफ्रंट बना सकते हैं. किसी भी आकार के स्टोर सीधे अपने स्टोर में या सीधे अपने ऑनलाइन स्टोरफ्रंट के माध्यम से, या एमेज़ॉनडॉटइन पर, अब अपने ग्राहकों को एक विश्वसनीय और भरोसेमंद अनुभव प्रदान करने के लिए एमेज़ॉन के सर्वश्रेष्ठ शॉपिंग इनोवेशन, लॉजिस्टिक्स, डिजिटल पेमेंट आदि का लाभ उठा सकते हैं.
आने वाले हफ्तों में, ’स्मार्ट कॉमर्स’ स्थानीय स्टोरों को बिलिंग और इन्वेंट्री प्रबंधन को डिजिटाइज़ करने और अपने ग्राहकों को एक बेहतर इन-स्टोर अनुभव प्रदान करने में मदद करने के लिए समाधानों का अपना पहला सेट जारी करेगा. अमित अग्रवाल, एसवीपी, इंडिया एंड इमर्जिंग मार्केट्स, एमेजॉन ने कहा, हम इस बात से अभिभूत हैं कि कैसे भारत भर के स्थानीय स्टोर ऑनलाइन होने और अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए हमारे ’लोकल शॉप्स ऑन एमेज़ॉन प्रोग्राम’ का लाभ उठा रहे हैं, जिसमें 1.5 लाख से अधिक स्टोर एमेज़ॉनडॉटइन लॉन्च होने के दो साल के भीतर ही अपने उत्पादों की बिक्री कर रहे हैं. आज, हम स्मार्ट कॉमर्स को लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं जो किसी भी स्टोर को वास्तव में एक डिजिटल दुकान बनने में सक्षम करेगा, एमेज़ॉन संभव 2020 में घोषित अपने वादों को पूरा करने के लिए एमेज़ॉन बिलकुल ट्रैक पर है.
जनवरी 2020 के संभव शिखर सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में, एमेज़ॉन ने 10 मिलियन एमएसएमई को डिजिटाइज़ करने, भारत से कुल एक्सपोर्ट में 10 बिलियन उत्पन्न करने और 2025 तक भारत में 2 मिलियन नौकरियां पैदा करने का संकल्प लिया. मनीष तिवारी, कंट्री मैनेजर, इंडिया कंज्यूमर बिजनेस, एमेज़ॉन इंडिया ने कहा, पिछले दो वर्षों में, हमने 2020 में संभव शिखर सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में घोषित किए गए वादों के लिए महत्वपूर्ण निवेश किया है. हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने पहले ही 4 मिलियन से अधिक छोटे व्ययसायों का डिजिटलाईज़ कर दिया है.

Related Articles

Back to top button