अमरावतीमहाराष्ट्र

अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ अमरावती विद्यापीठ की संयोजन समिति की घोषणा

डॉ. मीनल भोंडे की संयोजक पद पर नियुक्ति

* शिक्षण मंच अब शैक्षिक महासंघ के रूप में जाना जाएगा
* महासंघ की प्रांत कार्यकारिणी की घोषणा
अमरावती/दि.22-अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की प्रांत कार्यकारिणी की सर्वसाधारण सभा 22 और 23 मार्च 2024 को पुण्यश्लोक अहिल्यादेवी होलकर सोलापुर विद्यापीठ, सोलापुर में आयोजित की गयी है. शैक्षिक महासंघ की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद के ठराव के अनुसार, देशभर में शालेय से लेकर महाविद्यालयीन स्तर तक कार्यरत विभिन्न नामों से जानी जाने वाली शैक्षिक संघटनाओं को एक ही नाम से संबोधित करने के लिए सूचना जारी की गई थी. इस अनुसार, संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ उच्च शिक्षण क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली संगठन संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ शिक्षण मंच का नाम बदलकर अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ अमरावती विद्यापीठ किया गया है. इस राष्ट्रीय निर्णय के अनुसार, संगठन के परिवर्तन और विस्तार के कार्य को अधिक प्रभावी ढंग से करने के लिए, अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ अमरावती विद्यापीठ, अमरावती की संयोजन समिति की स्थापना के निर्णय को आमसहमति से मंजूरी दी गई. इस सभा में केंद्रीय सह-संगठन मंत्री जी. लक्ष्मण, पश्चिम क्षेत्र प्रमुख डॉ. शेखर चंद्रात्रे, शैक्षिक महासंघ महाराष्ट्र प्रभारी उपेंद्र कुलकर्णी, महाराष्ट्र प्रांत अध्यक्ष प्रा. प्रदीप खेडकर सहित प्रांत और राज्यभर के सभी विभागीय संगठनों के प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे. इस सर्वसम्मति से पारित निर्णय के अनुसार, प्राचार्य डॉ. मीनल भोंडे को विभागीय संयोजक के रूप में नियुक्त किया गया. शैक्षिक महासंघ, अमरावती विश्वविद्यालय की संगठन की सदस्यता पंजीकरण, आर्थिक नियोजन, विभागीय एवं जिला कार्यकारिणी के गठन सहित विभागीय कार्यकारिणी के संपूर्ण कामकाज के लिए विशेष निर्देश संयोजन समिति को दिए गए हैं. नवनियुक्त संयोजन समिती सदस्याेंं को शैक्षिक महासंघ के सभी प्रांत एवं विभागीय संगठन के सदस्यों द्वारा अभिनंदन कर शुभकामनाएं दी जा रही है.

समिति में चयनित सदस्य
संयोजन समिति में प्राचार्य डॉ. नंदकिशोर ठाकरे (प्राचार्य वर्ग प्रमुख), प्रा. डॉ. रेखा मग्गीरवार (महिला वर्ग प्रमुख), प्रा. डॉ. मंगेश अडगोकर (प्रसिद्धि प्रमुख एवं कोष प्रमुख) और प्रा. डॉ. अरुण हरणे (कार्यालय प्रमुख) के रूप में चयनित किया गया. महाराष्ट्र प्रांत के निमंत्रित सदस्य के रूप में प्राचार्य डॉ. डी. टी. इंगोले और प्रा. डॉ. दिनेश खेडकर की संयोजन समिति में नियुक्ति की गई है. यह घोषणा शैक्षिक महासंघ के प्रांतीय महामंत्री प्रा. डॉ. वैभव नरवाडे द्वारा की गई.

कार्यकारिणी गठन को प्राथमिकता
प्रांतीय कार्यकारिणी के मार्गदर्शन में, संगठन की विशेषतावाले सभी प्राध्यापक समुदाय के शैक्षणिक, अनुसंधान और व्यावसायिक उत्थान के लिए उपयुक्त कार्यक्रमों का जोरदार आरंभ किया जाएगा. इसी तरह, विश्वविद्यालय के परिक्षेत्र के सभी पांच जिलों में महासंघ के वार्षिक पंजीकरण अभियान की शुरुआत करने के साथ-साथ, महासंघ की दिशानिर्देशों के अनुसार, आगामी गुढ़ी पाडवा के शुभ मुहूर्त पर नए विभागीय, जिला और तहसील कार्यकारिणी के गठन को प्राथमिकता दी जाएगी.
-डॉ. मीनल भोंडे, संयोजक,
शैक्षिक महासंघ

Related Articles

Back to top button