अमरावती

विजया कॉन्व्हेंट व विजया स्कुल फॉर एक्सलन्स की एक और उपलब्धि

राज्य की मोस्ट सोशली एक्टिव स्कुल अवॉर्ड प्राप्त हुआ

अमरावती प्रतिनिधि/दि.27 – स्थानीय विजया कॉन्व्हेंट तथा विजया स्कुल फॉर एक्सलन्स को नैशनल स्कुल अवॉर्ड (नई दिल्ली) की ओर से महाराष्ट्र की सार्वजनिक क्षेत्र में सर्वाधिक सक्रिय शाला के तौर पर मोस्ट सोशली एक्टिव स्कुल अवॉर्ड 2020 प्रदान किया गया है. यह अमरावती के शिक्षा क्षेत्र हेतु एक बेहद गौरवपूर्ण अवसर है.
बता दे कि, विद्यार्थियो में शालेय जीवन के समय से ही सामाजिक संस्कार जागरूक करने हेतु विजया कॉन्व्हेंट तथा विजया स्कुल फॉर एक्सलन्स द्वारा हमेशा ही विविध उपक्रम चलाये जाते है. साथ ही लॉकडाउन काल के दौरान स्कुल प्रबंधन द्वारा 400 परिवारों की ओर सहायता का हाथ बढाने के साथ-साथ उनके भोजन का प्रबंध किया गया था. साथ ही लॉकडाउन काल के दौरान सुनसान सडको पर बंदोबस्त में तैनात पुलिस कर्मियों के लिए भी भोजन व पानी का इंतजाम किया गया था. इसके अलावा बारिश के मौसम में स्कुल द्वारा वृक्षारोपण के विभिन्न उपक्रम चलाये गये व शहर की करीब 300 झोपडपट्टियों में छोटे बच्चो को कपडे वितरित किये गये. साथ ही प्लास्टिक के प्रयोग को रोेकने हेतु शाला के विद्यार्थियो ने करीब 4 हजार पेपर बैग बनाकर शहर की दुकानो में वितरित किये. विगत दो वर्षों के दौरान किये जा रहे इन कामो की नैशनल स्कुल अवॉर्ड द्वारा समिक्षा की जा रही थी और स्कुल द्वारा किये गये कामो से प्रभावित होकर नैशनल स्कूल अवॉर्ड द्वारा विजया कॉन्व्हेट व विजया स्कुल फॉर एक्सलन्स को महाराष्ट्र की मोस्ट सोशली एक्टिव स्कुल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.
इस पुरस्कार का वितरण समारोह नई दिल्ली में ऑनलाईन पध्दति से आयोजीत किया गया था. इस पुरस्कार का श्रेय शाला के अध्यक्ष दिग्विजय देशमुख ने अपनी शाला के सभी शिक्षकों, विद्यार्थियों, अभिभावको व शिक्षकेत्तर कर्मचारियो को समर्पित किया.

Related Articles

Back to top button