अमरावतीमहाराष्ट्र

महायुती पर बच्चू कडू का एक और प्रहार

रामटेक में कांग्रेस प्रत्याशी को दिया समर्थन

* अकोला के पदाधिकारी कांग्रेस को समर्थन का प्रस्ताव पार्टी अध्यक्ष के सामने प्रस्तुत करेंगे
अमरावती /दि. 8– राज्य की महायुती में शामिल रहने के बावजूद प्रहार जनशक्ति पार्टी के विधायक बच्चू कडू लगातार ही महायुती के खिलाफ काम कर रहे है और महायुती को झटके पर झटके दे रहे है. विधायक बच्चू कडू ने अमरावती संसदीय सीट पर भाजपा द्वारा नवनीत राणा को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद उसका विरोध करते हुए प्रहार पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर दिनेश बूब को मैदान में उतारा था. वहीं अब उन्होंने रामटेक और अकोला संसदीय क्षेत्र में महायुती प्रत्याशी के खिलाफ महाविकास आघाडी की ओर से कांग्रेस के प्रत्याशी श्यामकुमार बर्वे को समर्थन देने की घोषणा की है. वहीं अकोला के प्रहार के पदाधिकारियों ने कांग्रेस को समर्थन देने का प्रस्ताव पारित किया है. अब पार्टी के अध्यक्ष कडू के पास इस प्रस्ताव को प्रस्तुत कर कांग्रेस को समर्थन देने का निर्णय लिया जाएगा.
प्रहार जनशक्ति पार्टी की संस्था पर विधायक बच्चू कडू ने अमरावती में नवनीत राणा उम्मीदवारी देने का विरोध किया था. लेकिन भाजपा ने राणा को उम्मीदवारी दी. इस कारण आहत हुए बच्चू कडू ने उद्धव ठाकरे गुट के दिनेश बूब को उम्मीदवारी दी. भाजपा ने बूब की उम्मीदवारी पीछे लेने के लिए दबाव डाला तब कडू की प्रहार जनशक्ति पार्टी ने रामटेक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेस के उम्मीदवार श्यामकुमार बर्वे को समर्थन घोषित किया. यहां कांग्रेस से आए विधायक राजू पारवे को शिवसेना शिंदे गुट की तरफ से मैदान में उतारा गया है. अमरावती से भाजपा की उम्मीदवारी पर लढ रही नवनीत राणा का जाति प्रमाणपत्र सर्वोच्च न्यायालय ने वैध ठहराया है. रामटेक के कांग्रेस के उम्मीदवारी हासिल करनेवाली रश्मी बर्वे का नामांकन रद्द किया गया है. राणा दम्पत्ति ने बच्चू कडू पर अनेक आरोप किए. उसी को भाजपा ने उम्मीदवारी दी. जो प्रहार के कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेच पहुंचाने जैसी है. जबकि रश्मी बर्वे का जाति प्रमाणपत्र शासकीय यंत्रणा का दुरुपयोग कर रद्द किया गया. यह पिछडावर्गीय महिला पर अन्याय है. इस कारण नागपुर जिला कार्यकारिणी की बैठक में रामटेक में महाविकास आघाडी के श्यामकुमार बर्वे को समर्थन देने का प्रस्ताव लिया गया और उसे बच्चू कडू ने मंजूरी दी, ऐसा पार्टी के नागपुर जिला प्रमुख रमेश कारेमोरे ने कहा.
* अकोला को लेकर आज घोषणा
महायुति के घटक दल रहे बच्चू कडू की प्रहार जनशक्ति पार्टी में नवनीत राणा को अमरावती में भाजपा की उम्मीदवारी मिलने के बाद नाराजी है. इस कारण रामटेक में प्रहार ने कांग्रेस उम्मीदवार श्यामकुमार बर्वे को समर्थन घोषित कर महायुति को झटका दिया है. अब अकोला में प्रहार के पदाधिकारियों ने कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. अभय पाटिल को समर्थन देने का प्रस्ताव पारित किया है. अब यह प्रस्ताव पार्टी के अध्यक्ष बच्चू कडू को भेजा जानेवाला है. वें पार्टी की भूमिका आज यानी सोमवार 8 अप्रैल को घोषित करेगे, ऐसा पत्रकार परिषद में पदाधिकारियों ने स्पष्ट किया है. अब सभी का ध्यान बच्चू कडू कौनसा निर्णय लेते है, उस पर केंद्रीत है.

Related Articles

Back to top button