अमरावती

साई नगर में तैयार होगा दूसरा नाट्यगृह

तीन एकड जमीन पर तैयार होगा, नाट्य रसिकों के लिए खास सुविधा

अमरावती/ दि.5 – विदर्भ की सांस्कृतिक राजधानी ऐसी अमरावती की पहचान है. फिर भी फिलहाल शहर में संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन ही एकमात्र मनपा का अधिकारीक नाट्यगृह है. शहर के साईनगर, बडनेरा, गोपाल नगर इस क्षेत्र के नागरिकों को अगर संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन जाना हो तो काफी लंबा जाना पडता है. उसी तरह समय और इंधन भी बर्बाद होता है, इसे देखते हुए आगामी कुछ दिन में शहर के साईनगर प्रभाग के ऑक्सीजन पार्क को सटकर 3 एकड जमीन पर शहर का दूसरा नाट्यगृह निर्माण किया जाएगा.
साईनगर क्षेत्र के नागरिकों को छुट्टी के दिन परिवारके साथ समय बिताने के लिए सुविधा हो, इस वजह से समीप ही सिनेमागृह, मॉल, मल्टीप्लेक्स उपलब्ध है, केवल नाट्यगृह नहीं था. इसे देखते हुए शहर के उपनगर के रुप में दिन ब दिन बढ रहे परिसर में नाट्यगृह निर्माण करने के लिए जगह निश्चित की गई है. यह भी एक महत्वाकांक्षी योजना है. इसे मुर्तरुप देने के लिए कटिबध रहने की बात पूर्व सभागृह नेता तुषार भारतीय ने व्यक्त की है.
अमरावती में कई दिग्गज नाट्य कलाकार, अभिनेता उपस्थिति दर्शाकर नाट्य रसिकों को अच्छे कला, अभिनय, प्रदर्शन कराते आये है. मगर पिछले कुछ वर्षों का विचार करते हुए राज्य नाट्य स्पर्धा व स्थानीय कलाकारों को अपने नाटक इसी सभागृह में आयोजित कराना पडता है. राज्य के प्रसिध्द कलाकारों की उपस्थिति में बहुत कम है. मगर शहर में 2 नाट्यगृह तेैयार हुए व सांस्कृतिक इसी तरह नाट्य गतिविधि बढाई गई तो फिर से प्रसिध्द कलाकारों के कदम अमरावती की ओर बढने लगेंगे. इस वजह से अमरावतीवासी नाट्य प्रेमियों को अच्छे अभिनय व नाटक की मेजवानी मिलेगी. इस वजह से यह प्रयास किये जा रहे है.

ऑक्सीजन पार्क के बाजू में होगा तैयार
साईनगर प्रभाग के ऑक्सीजन पार्क के बाजू में तीन एकड जमीन नाट्यगृह के लिए निश्चित की गई है. इस जमीन पर शहर का दूसरा नाट्यगृह बनाने की महत्वपूर्ण योजना है.
– तुषार भारतीय, भाजपा नेता

Related Articles

Back to top button