अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

रेलवे ब्रिज का पीलर हटाकर एक और लाइन का प्रस्ताव बनेगा

मध्य रेलवे के महाप्रबंधक यादव पहुंचे मॉडल स्टेशन

* सवा घंटे में डीआरएम पांडे के साथ किया सघन अवलोकन
अमरावती/ दि. 8- राजकमल चौक के रेलवे ब्रिज का पीलर अमरावती मॉडल स्टेशन के विस्तार के कारण रेल लाइन में कथित रूप से अब बाधा साबित हो रहा है. इसलिए रेलवे ब्रिज के नये निर्माण के समय यह ब्रिज हट जाने से अमरावती मॉडल स्टेशन पर एक और लाइन बिछाई जा सकती है. उससे पैसेंजर ट्रेनों के लोको पायलट और अन्य को भी सुविधा होगी. इस तरह का विचार आज सबेरे 8.30 बजे मॉडल स्टेशन का अवलोकन करने पहुंचे मध्य रेल के महाप्रबंधक आर.के. यादव के दौरे के समय उपस्थित हुआ. निकट भविष्य में इसका प्रस्ताव रखने की बात अधिकारियों ने कही.
* डीआरएम पांडे भी पहुंची
जीएम यादव के साथ भुसावल रेल मंडल के अधिकारियों, विभिन्न शाखाओं के अधिकारियों का जत्था था. डीआरएम इति पांडे भी पहुंची थी. दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने मॉडल स्टेशन के सभी विभागों, प्लेटफार्म, यात्री सुविधा , टिकट काउंटर सभी सुविधाओं का अच्छे से अवलोकन किया. यह जानकारी स्टेशन अधीक्षक लोहकरे ने दी. उन्होने बताया कि सभी अधिकारियों ने रूचि दर्शाई.
* स्टेशन चकाचक, थपथपाई पीठ
लोहकरे ने बताया कि अमरावती स्टेशन की साफसफाई देखकर दोनों उच्चाधिकारी बडे प्रभावित हुए. उन्होंने कहा कि भुसावल डिवीजन में अमरावती सबसे साफ सुथरा स्टेशन हैं. आज मॉडल स्टेशन चकाचक हो रखा था. उसी प्रकार बडे अधिकारियों के आगमन को देखते हुए स्टेशन पर सभी अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे. टिकट निरीक्षक से लेकर साफ-सफाई कर्मी मुस्तैद थे. जीआरपी अधिकारी और कर्मचारियों का रेला स्टेशन पर दिखाई दिया.
* अचानक आए जीएम
रेलवे अधिकारियों ने अमरावती मंडल को बताया कि स्टेशन के सामान्य निरीक्षण के लिए डीआरएम इति पांडे का दौरा मंगलवार को ही होना था. वे आज आयी. महाप्रबंधक यादव और उनके साथ अफसरों का पथक अचानक मॉडल स्टेशन पहुंचा. डीआरएम विजिट के कारण स्टेशन पर तैयारी पूरी थी. खासकर स्टेशन साफ-सफाई कर चकाचक कर दिया गया था. पार्किंग के लिए भी ठेकेदार को निर्देश दिए थे. जिससे सुबह के सत्र में मॉडल स्टेशन परिसर में कहीं भी बेतरतीब ढंग से वाहन पार्क नहीं था. टिकट खिडकी पर स्टाफ अलर्ट था.

* रईस अहमद को 10 हजार का अवार्ड
मॉडल स्टेशन का जयस्तंभ चौक मालधक्का के तरफ का प्रवेशद्बार भी चकाचक था. उस क्षेत्र का आरके यादव ने अवलोकन किया वहां इलेक्ट्रीक पंप ऑपरेटर रईस अहमद ने अपनी रूचि से बगीचा डेवलप किया है. सुंदर पेड पौधे लगाए है. उसका जतन किया है. रईस अहमद की यह अतिरिक्त कार्यप्रणाली महाप्रबंधक यादव को प्रभावित कर गई. उन्होंने रईस अहमद को शाबाशी देकर तुरंत 10 हजार रूपए रिवार्ड देने की घोषणा कर दी. स्टेशन अधीक्षक लोहकरे की भी सराहना की. सवा घंटे के विजिट पश्चात वरिष्ठ अफसरान कारों का काफिला लेकर नया अमरावती स्टेशन हेतु रवाना हुए.

* दोनों अधिकारियों की दो अलग ट्रेनें
महाप्रबंधक को रेलवे द्बारा विशेष सलून ट्रेन दी जाती है. आर के यादव इसी विशेष रेलगाडी से मॉडल स्टेशन पहुंचे. डीआरएम इति पांडे अलग ट्रेन से पहुंची. फिर दोनों गाडियां अमरावती से खाली बडनेरा की ओर भेजी गई. अधिकारियों ने नया अमरावती स्टेशन का अवलोकन करने के पश्चात बडनेरा स्टेशन को विजिट दी. फिर बडनेरा के नवनिर्मित वैगन मरम्मत कारखाना भी पहुंचे.

 

Related Articles

Back to top button