अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शहर में हुआ एक और मर्डर

अंजनगांव बारी मार्ग पर मिली अजय वानखडे की लाश

* जंगल में पडा था शव, गले पर था चाकू से मारने का निशान
* मोंटू गोले हत्याकांड में फिर्यादी था अजय वानखडे, जांच जारी
अमरावती/दि.8- स्थानीय जयस्तंभ चौक से रेल्वे पुलिया के बीच विगत 6 अक्तूबर की शाम 6.30 बजे के आसपास महाजनपुरा निवासी मोंटू गोले नामक युवक की 4 युवकों ने चाकू से सपासप वार करते हुए हत्या कर दी थी. उस समय मोंटू गोले के साथ दुपहिया पर सवार रहने वाले और हमला होते ही मौके से भाग निकलने वाले अजय विजयराव वानखडे (25, खरकाडीपुरा) की भी अब हत्या हो गई है. अजय वानखडे का शव बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत अंजनगांव बारी मार्ग पर एक शाला के निकट जंगल परिसर से 7 अक्तूबर की शाम 6 बजे के आसपास बरामद हुआ. जिसके गले पर तेज धारदार चाकू से वार का निशान भी पाया गया. जिसे स्पष्ट है कि, अजय वानखडे की चाकू मारकर हत्या करने के बाद उसके शव को अंजनगांव बारी मार्ग पर स्थित जंगल परिसर में फेंक दिया गया. ऐसे में अब इस बात को लेकर जांच की जा रही है कि, मोंटू गोले और अजय वानखडे की हत्या के बीच आपस में क्या कनेक्शन है और अजय वानखडे की हत्या किसने की, क्यों की, मोंटू गोले की हत्या मामले में लिप्त रहने वाले 4 नाबालिग आरोपियों को कोतवाली पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी. जिसके चलते पूरा मामला काफी हद तक संदेहास्पद दिखाई दे रहा है.
बता दें कि, विगत 6 अक्तूबर की शाम महाजनपुरा परिसर में रहने वाला मोंटू गोले अपने दोस्त अजय वानखडे के साथ दुपहिया वाहन पर सवार होकर जयस्तंभ चौक से रेल्वे पुलिया की ओर जा रहा था, तभी पीछे से दो दुपहिया वाहनों पर सवार होकर आये 4 युवकों ने उनका रास्ता रोकने के साथ ही मोंटू गोले पर तेज धारदार चाकूओं से लैस होकर हमला किया. इस समय मोंटू गोले के साथ मौजूद अजय वानखडे तुरंत ही मौके से भाग निकला था तथा उसने सिटी कोतवाली पुलिस थाने पहुंचकर इस घटना की जानकारी दी थी. जिसके बाद पुलिस का दल तुरंत घटनास्थल पर पहुंचा था. लेकिन तब तक मोंटू गोले को बुरी तरह से घायल करते हुए चारों आरोपी मौके से भाग निकले थे. जिन्हें पुलिस ने अगले कुछ घंटों के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया था. वहीं इस हमले में बुरी तरह घायल मोंटू गोले ने नागपुर ले जाते समय दम तोड दिया था. ऐसे में पुलिस ने चारों नाबालिग आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु की थी. अभी इस मामले की स्याही सूखी भी नहीं थी कि, अमरावती शहर के नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत मसानगंज परिसर में हत्या तथा बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत छतरी चौक परिसर में हत्या के प्रयास की घटनाएं भी सामने आयी थी. ऐसे में महज 12 घंटे के भीतर दो मर्डर व एक हाफ मर्डर की घटनाएं घटित होने के चलते पूरे शहर में हंगामा मच गया था. जिसके शांत होने से पहले बीती शाम ही करीब 6 बजे के आसपास अंजनगांव बारी मार्ग स्थित जंगल परिसर में एक युवक का रक्तरंजिश शव बरामद हुआ.
बीती शाम अंजनगांव बारी मार्ग पर एक शाला के पास स्थित जंगल परिसर से एक अज्ञात युवक का शव बरामद होने के बाद बडनेरा पुलिस द्वारा शुरु की गई जांच पडताल में शव की शिनाख्त खरकाडीपुरा परिसर में रहने वाले अजय वानखडे के तौर पर हुई. इसके साथ ही यह जानकारी भी सामने आयी कि, अजय वानखडे एक दिन पहले ही 6 अक्तूबर को अमरावती शहर में घटित मोंटू गोले हत्याकांड का एकमात्र प्रत्यक्षदर्शी गवाह था और मोंटू गोले पर हुए प्राणघातक हमले के समय उसे हमलावरों के बीच अकेला छोडकर मौके से भाग निकला था. ऐसे में अब इस बात को लेकर संंदेह गहरा रहा है कि, आखिर अजय वानखडे को किसने और क्यों अंजनगांव बारी मार्ग पर ले जाकर चाकू से वार करते हुए मौत के घाट उतारा. इसी सवाल का जवाब खोजते हुए बडनेरा पुलिस द्वारा मामले की सघन जांच की जा रही है. साथ ही इस घटना का मोंटू गोले हत्याकांड के साथ रहने वाले कनेक्शन को भी खंगाला जा रहा है.

Related Articles

Back to top button