अमरावतीमुख्य समाचार

एक और पुलिस कर्मी ने लगायी फांसी

एएसआई विजय अडोकार ने की आत्महत्या

* वलगांव पुलिस थाने में पदस्थ थे अडोकार
अमरावती/दि.11- अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत वलगांव पुलिस थाने में बतौर सहायक पुलिस उपनिरीक्षक पदस्थ रहनेवाले विजय किसनराव अडोकार नामक पुलिस कर्मी ने आज स्थानीय वडाली मार्ग से डेंटल कॉलेज की ओर जानेवाले रास्ते पर सडक किनारे स्थित सागौन के पेड पर अपने दुपट्टे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. यह मामला उजागर होते ही वडाली परिसर सहित पुलिस आयुक्तालय में भी अच्छा-खासा हडकंप व्याप्त हो गया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक वडाली परिसर के गगलानी नगर में रहनेवाले एएसआई विजय अडोकार ने विगत वर्ष करीब 238 दिन की सिक लीव ली थी और पश्चात जारी वर्ष के 4 जनवरी से वे दुबारा स्वास्थ्य संबंधी कारणों को आगे करते हुए छुट्टी पर चले गये थे. यानी करीब एक वर्ष से एएसआई विजय अडोकार ड्युटी पर प्रत्यक्ष हाजीर नहीं थे. वहीं आज सुबह अकस्मात ही उन्होंने गगलानी नगर के पास स्थित सागौन वन में लगे एक सागौन वृक्ष से अपने दुपट्टे के जरिये फांसी का फंदा बनाया और उसे लटककर आत्महत्या कर ली. यह मामला आज सुबह 6.30 बजे के आसपास उजागर हुआ. जिसका सीधा मतलब यह है कि, एएसआई विजय अडोकार द्वारा बेहद तडके यानी मुंह अंधेरे ही अपने घर से बाहर निकलकर यह आत्मघाती कदम उठाया गया. मामले की जानकारी व शिकायत मिलते ही फ्रेजरपुरा पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का पंचनामा किया और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए अपनी जांच शुरू की.

* परिवार ने लगाया पुलिस महकमे पर आरोप
– लाश स्वीकार करने से किया इन्कार
वहीं दूसरी ओर मृतक एएसआई विजय अडोकार के बेटे केतन अडोकार ने फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि, उसके पिता को विगत लंबे समय से वलगांव पुलिस थाने से तबादला नहीं दिया जा रहा था और वरिष्ठाधिकारियों द्वारा उसके पिता को नाहक तकलीफे देते हुए निलंबीत करने की धमकियां भी दी जा रही थी. जिससे परेशान होकर उसके पिता ने आत्महत्या कर ली. ऐसे में वलगांव पुलिस स्टेशन के थानेदार विजय वाकसे सहित शहर पुलिस आयुक्तालय के वरिष्ठाधिकारियों के खिलाफ आत्महत्या हेतु प्रवृत्त करने का मामला दर्ज किया जाये और जब तक यह मामला दर्ज नहीं होता, अडोकार परिवार द्वारा एएसआई विजय अडोकार के शव का स्वीकार नहीं किया जायेगा. ऐसे में इस मसले को लेकर शहर में पुलिस में अच्छा-खासा हडकंप व्याप्त है.
aarti-singh-amravati-mandal
* मेरे पास कभी समस्या लेकर आये ही नहीं
वहीं इस बारे में जानकारी व प्रतिक्रिया हेतु संपर्क किये जाने पर शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने कहा कि, वे हमेशा ही अपने मातहत अधिकारियों व कर्मचारियों की समस्याओं व दिक्कतों को जानने-समझने व सुलझाने के लिए तैयार रहती है और उनके कार्यालय के दरवाजे हमेशा सभी के लिए खुले रहते है. ऐसे में अगर कामकाज या तबादले को लेकर कोई समस्या थी, तो एएसआई विजय अडोकार ने सीधे उनके पास आना चाहिए था. परंतू अडोकार कभी अपनी समस्या लेकर उनके पास आये ही नहीं. अन्यथा आज की यह घटना टाली जा सकती थी. साथ ही सीपी डॉ. आरती सिंह ने इस घटना को लेकर दु:ख जताते हुए अडोकार परिवार को लेकर अपनी सांत्वना व सहानुभूति व्यक्त की है.

Related Articles

Back to top button