अमरावती

समाजसेवी व उद्योजक नितीन कदम का एक और स्तुत्य उपक्रम

500 जरुरतमंदों को देंगे नि:शुल्क प्लॉट

* बडनेरा में साकार होगी डॉ. आंबेडकर नगरी
* 1 हजार से अधिक जरुरतमंदों ने किया आवेदन
* संकल्प संस्था के कार्यालय पर उमडी भारी भीड
अमरावती/ दि. 23– शहर के युवा उद्योजक व समाजसेवी नितीन कदम हमेशा ही गरीबों व जरुरतमंदों की सहायता के लिए तत्पर रहते है. जिसके तहत उन्होंने अब तक कई गरीब परिवारों की विवाहयोग्य लडकियों का कन्यादान किया है. साथ ही कुछ जरुरतमंदों को घर भी बनाकर दिये है. वहीं अब इससे एक कदम और आगे बढते हुए नितीन कदम ने बडनेरा के खेत सर्वे क्रमांक 274/3 में स्थित अपनी लगभग 12.50 करोड रुपए की जमीन को जरुरतमंदों हेतु दान करने का निर्णय लिया है. इस जमीन पर 500 प्लॉट विकसित करते हुए जरुरतमंदों को नि:शुल्क प्रदान किये जायेंगे. साथ ही इस जमीन पर संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के नाम पर भारतरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर नगरी साकार की जाएगी. इस नि:शुल्क प्लॉट वितरण योजना के लिए आवेदन करने हेतु आज रुख्मिणीनगर परिसर स्थित नितीन कदम व्दारा संचालित संकल्प बहुउद्देशीय संस्था के कार्यालय में अच्छी-खासी भीड उमडी और 1 हजार से अधिक बेघर व जरुरतमंदों ने नि:शुल्क प्लॉट मिलने हेतु आवेदन किया.
बता दे कि, नितीन कदम ने बडनेरा के पास स्थित अपनी जमीन को बेघर व जरुरतमंदों के लिए दान करते हुए वहां पर 500-500 स्क्वेअर फीट के कुल 500 प्लॉट साकार करने और सभी 500 प्लॉटों को जरुरतमंदों हेतु नि:शुल्क उपलब्ध कराने हेतु का निर्णय लिया. जिसके पश्चात नि:शुल्क प्लॉट वितरण के लिए आवेदन पत्र तैयार किये गए. इसमें लाभार्थी का नाम, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, राशन कार्ड एवं वर्तमान पता दर्ज करते हुए जरुरतमंद को यह आवेदन पत्र रुख्मिणीनगर चौक स्थित संकल्प संस्था के कार्यालय में जमा करवाना है. दो हिस्सों में रहने वाले इस आवेदन पत्र का एक हिस्सा प्राप्ती रसिद के तौर पर आवेदक को प्रदान की गई. वहीं संस्था के पास प्राप्त होने वाले आवेदनों में से लकी ड्रॉ निकालते हुए 500 भाग्यशाली जरुरतमंदों को भारतरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर नगरी में नि:शुल्क प्लॉट का वितरण किया जाएगा.
* घर के निर्माण में भी की जाएगी मदद
देश गौरव नेताजी सुभाषचंद्र बोस तथा वंदनीय बालासाहब ठाकरे की जयंती का पावन औचित्य साधते हुए नि:शुल्क प्लॉट वितरण उपक्रम की आवेदन प्रक्रिया का शुभारंभ करने के साथ ही युवा उद्योजक नितीन कदम ने यह संकल्प लिया कि, वे जरुरतमंदों को नि:शुल्क प्लॉट उपलब्ध कराने के साथ-साथ उस प्लॉट पर सुंदर आशियाना बनाकर देने में भी सहायता प्रदान करेंगे. जिसके तहत प्रदानमंत्री आवास योजना के अनुदान तथा विविध सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाते हुए जरुरतमंदों को उनके सपनों का घर बनाकर दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button