अमरावतीमुख्य समाचार

अनुज सारवान ने कुश्ती में जीता सोना

हनुमान अखाड़ा गदगद

* दिल्ली में राष्ट्रीय स्पर्धा
अमरावती/ दि.17-हव्याप्र मंडल के उत्कृष्ट युवा पहलवान अनुज शामू सारवान ने 5 से 7 जून को दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय स्कूल कुश्ती टूर्नामेंट में अंडर 19 में 63 कि.ग्रा. वर्ग में स्वर्ण पदक जीता. इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पूरे भारत से स्कूली पहलवानों ने भाग लिया था. अनुज की सफलता अमरावती जिले सहित विदर्भ और महाराष्ट्र के लिए गर्व की बात है.
उसकी इस सफलता पर प्रधान सचिव प्रभाकरराव वैद्य, प्रो. डॉ. माधुरी चेंडके, डॉ. श्रीकांत चेंडके, डॉ. संजय तीरथकर, एड. प्रशांत देशपांडे, प्रो. रवींद्र खांडेकर, शामू सरवन आदि ने बधाई दी और अगली प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दी.
अनुज को कुश्ती में उच्च प्रशिक्षण के लिए वारजे पुणे सह्याद्री खेल परिसर में भेजा गया था. ऐसे ही राष्ट्रीय कोच और पूर्व विदर्भ केसरी प्रा. डॉ. संजय तिरथकर के मार्गदर्शन में तैयार हुआ पट्ठा है. उसे सह्याद्री खेल परिसर में निदेशक विजय बाराटे और कोच संदीप पठारे का गाइडन्स मिला. बड़ी बात है कि अमरावती के पट्ठे ने दिल्ली, यूपी, कर्नाटक और हरियाणा के पहलवानों को चित किया. जिन्हें अनुज के मुकाबले बड़ा तेज और चपल समझा जाता था. अनुज को गोल्ड मेडल से रेसलिंग इंडस्ट्री में खुशी का वातावरण है. अनुज की अगली स्पर्धा की तैयारी के लिए कोच प्रा. तिरथकर, रणवीरसिंह राहल, जीतेंद्र भुयार प्लानिंग में जुटे हैं.

Related Articles

Back to top button