अमरावती

अनुराग्यम् के संस्थापक सचिन चतुर्वेदी सम्मानित

बेटियां फाउंडेशन ने किया सत्कार

अमरावती/दि.2– अनुराग्यम् के संस्थापक सचिन चतुर्वेदी को बेटियां फाउंडेशन द्वारा सम्मानित किया गया. लाइफ स्टाइल एवं प्रदर्शनी बेटियां फाउंडेशन (उत्तर प्रदेश) द्वारा आयोजित की गई. जिसका उद्देश्य वोमेन एंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ाने और महिलाओं को जागरूक करना था. अनुराग्यम् के संस्थापक सचिन चतुर्वेदी को प्रमुख अतिथि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एवं व्यापार प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष विनीत अग्रवाल और गायिका एवं वोमेन एंटरप्रेन्योर देहरादून की सोनिया आनंद रावत द्वारा सम्मानित किया गया.

इस भव्य आयोजन में प्रमुख अतिथि उप्र से ब्रह्माकुमारी सुनीता दीदी और मुख्य अतिथि के रूप में अल्पा सेल्स कॉर्पोरेशन एवं सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कुमार जैन, अरुणोदय संस्था की संस्थापिका डॉ. अनुभूति चौहान, प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट सोनिया वर्मा, सशक्त नारी फाउंडेशन, संस्थापिका कविता मेहरा, यू जी ई अवार्ड्स ग्रुप के निदेशक के. एस. नेगी, दीक्षा नेगी, जैनब खान आदि मान्यवर उपस्थित रहे. जिनका स्वागत बेटियां फाउंडेशन की संस्थापिका एवं निदेशक द्वारा किया गया. महिला सशक्तिकरण एवं बाल शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ-साथ हस्तशिल्प से बनी वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाई गई.

समाज में महिलाओं का सशक्तिकरण एक महत्वपूर्ण मुद्दा है जिसे समय के साथ बढ़ती जागरूकता के साथ देखा जा रहा है. इसके साथ ही, बाल शिक्षा को बढ़ावा देने का उद्देश्य भी नजर में रखा जा रहा है. हस्तशिल्प, भारतीय सांस्कृतिक धरोहर का महत्वपूर्ण हिस्सा है जो अधिकतर महिलाएं बनाती हैं. इस तरह की प्रदर्शनी समाज में जागरूकता और समर्थन बढ़ाती है जो इस क्षेत्र के विकास को गति देता है. इस आयोजन में महिलाओं की कला, संस्कृति और उद्यमिता का संगम बना, जो समुदाय में सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए समर्पित व्यक्तियों और संगठनों को एक साथ जोड़ा गया. इस आयोजन का सफल कार्यभार बेटियां फाउंडेशन की मेरठ जिला अध्यक्ष दीपाली जैन जिला महासचिव डॉ. संगीता वार्ष्णेय और जिला युवा अधिकारी शिवा गुप्त ने संभाला. फाउंडेशन की राष्ट्रीय डॉ. ज्योत्सना जैन और निदेशक प्रांजल जैन इस सफल आयोजन के साक्षी बने.

Related Articles

Back to top button