अमरावतीमहाराष्ट्र

गुढी पाडवा पश्चात वोट हेतु गुहार

होगी आश्वासनों की बौछार

* लोकसभा चुनाव- 2024
अमरावती /दि.4– अप्रैल माह के आरंभ होने के साथ तापमान बढ रहा है. आम चुनाव का मतदान विदर्भ में इसी माह में दो चरणों में 19 तथा 26 अप्रैल को होना है. ऐसे में अगले मंगलवार 9 अप्रैल गुढी पाडवा के पश्चात वोटों की खातिर धुआंधार प्रचार शुरु होगा. उसी प्रकार आश्वासनों की झडी भी लगी दिखाई देगी. विधानसभा से पहले लोकसभा का अपना महत्व है. इसलिए सभी दल और उनके पदाधिकारी जोर-शोर से जुटे हैं. आज नामांकन प्रक्रिया पूर्ण हो गई. सोमवार 8 अप्रैल को उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी होगी. ऐसे में गढी पाडवा के मौके पर उम्मीदवार वोटर्स के पास वोट मांगने जाएंगे.
प्रचार का प्रारंभ
अमरावती और इससे सटे वर्धा जिले में एक साथ 26 अप्रैल को वोटींग होनी है. ऐसे में जिले के सभी 8 विधानसभा क्षेत्र मेें गुढी पाडवा से प्रचार का सही मायनों में श्रीगणेश होगा. बडे नेताओं की जंगी सभाओं का दौर शुरु होगा. महाविकास आघाडी और महायुति के नेतागण समीकरण जोडने में व्यस्त है.
* मतभेद दरकिनार
महायुति और महाविकास आघाडी के नेता अपने घटक दलों के पदाधिकारियों से चुनाव की इस बेला में मतभेद दरकिनार कर अपने प्रत्याशी को विजयी करने युद्धस्तर पर काम करने की अपेक्षा रख रहे है. पदाधिकारी इस तरह का संदेश कार्यकर्ताओं को दे रहे है. सारे मतभेद बाजू में रखकर एकनिष्ठ होकर काम करने और अपनी-अपनी दलों एवं उम्मीदवारों की विशेषताएं बताने पर जोर दिया जा रहा है.
* विकास कामों का लेखा-जोखा
महायुति हो या मविआ अपनी सत्ता के दौरान किये गये प्रकल्पों का प्रचार करेंगे. उसी प्रकार ढेर सारे आश्वासन भी दिये जाएंगे. बडे प्रक्रिया उद्योग स्थापित करने, बडे उद्योग लाने के आश्वासन रहेंगे. इसमें से पिछले 5 वर्षों में पूर्ण किये गये वादों का हिसाब भी प्रमुख दलों के उम्मीदवार और कार्यकर्ताओं को पूछा जाएगा. कहने का तात्पर्य यहीं है कि, अगले सप्ताह से पखवाडे भर तक लोकसभा चुनाव का धुआंधार प्रचार रहेगा.

Related Articles

Back to top button