अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

महाविकास आघाडी का आवाहन

कल दोपहर 1 बजे तक जिला बंद

* राजकमल चौक पर आघाडी करेंगी प्रदर्शन
अमरावती/दि.23- महाविकास आघाडी के आवाहन पर कल शनिवार 24 अगस्त को प्रदेशव्यापी बंद में अमरावती जिला भी दोपहर 1 बजे तक बंद रखने का आवाहन कांग्रेस शहर अध्यक्ष बबलू शेखावत ने किया है. राजकमल चौक पर सुबह 9 बजे सांसद वानखडे के नेतृत्व में प्रदर्शन किया जाएगा. इस बंद का आयोजन ठाणे की दो छात्राओं के साथ अत्याचार के विरोध में किया गया है. अमरावती कांग्रेस ने मनपा द्वारा बढाए गए संपत्ति कर का विषय भी इस में जोडा है. संपत्ति कर दर वृद्धि रद्द करने की मांग कांग्रेस ने उठाई है.
* इंडिया आघाडी का आयोजन
महाविकास आघाडी के मित्रपक्ष कांग्रेस, शिवसेना (उबाठा), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, आम आदमी पार्टी की ओर से कल 24 अगस्त को महाराष्ट्रव्यापी बंद का आवाहन किया गया है. इसी तरह अमरावती शहर में मनपा प्रशासन मार्फत महाराष्ट्र सरकार व्दारा लादे गए बढे हुए घर टैक्स का विरोध भी अमरावती के राजकमल चौक पर सुबह 9 बजे अमरावती के सांसद बलवंत वानखडे, विधायक यशोमती ठाकुर, पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख, शहर कांग्रेस अध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व सांसद अनंतराव गुढे, पूर्व महापौर विलास इंगोले, मिलिंद चिमोटे, दिलीप एडतकर, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष भैया पवार, प्रदेश कांग्रेस सचिव आसिफ तवक्कल, राष्ट्रवादी कांग्रेस शहराध्यक्ष डॉ. हेमंत देशमुख, शिवसेना जिलाध्यक्ष सुनील खराटे, शिवसेना महानगरप्रमुख पराग गुडघे, प्रीती बंड सहित महाविकास आघाडी के सभी मित्र पक्ष के प्रमुख नेता, पदाधिकारी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया जाएगा. साथ ही शहर के नागरिकों से इस अत्याचार के खिलाफ उठकर अमरावती बंद को सफल बनाने का आवाहन किया गया है.

दोपहर 1 बजे तक बंद रखने का आवाहन
राज्य बर में बडी संख्या में महिला व बच्चियों पर अत्याचार शुरू है. सरकार व पुलिस अपराधियों पर लगाम नहीं कस पा रही है. महिला बच्चियां सुरक्षित वातावरण में रहने के लिए सरकार पूरी तरह फेल हो गई है. बदलापुर की इस घटना के कारण पूरे महाराष्ट्र हिल गया है. महाविकास आघाडी के सभी प्रमुख नेताओं ने राज्य की महिलाओं पर अत्याचार व महिला सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा कर इस असंवेदनशील सरकार के विरोध 24 को महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया है. महाराष्ट्र में महिला, बहनों, व्यापारियों, किसानों, युवा सभी इस विरोध में अमरावती में भी इंडिया व महाविकास आघाडी की तरफ से शनिवार को दोपहर 2 बजे तक कडक बंद रखने के लिए सभी व्यापारी संगठनों से विनती की है और इस बंद को सफल बनाने के लिए सभी नागरिक बडी संख्या में बंद में राजकमल चौक पर प्रदर्शन में सहभागी होने का आवाहन आयोजकों ने किया है.

 

Related Articles

Back to top button