अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

1200 कर्मियों के आवेदन, चुनाव ड्यूटी से दूर रखें

कलेक्टर करेंगे निर्णय

* पहले ही अधिक लोगों को किया है नियुक्त
* प्रशिक्षण का दौर जारी
अमरावती/दि.27– लोकसभा चुनाव के लिए 26 अप्रैल को मतदान कराया जाना है. ऐसे में प्रशासन जहां व्यापक तैयारी में लगा है. कल अधिसूचना भी जारी हो जायेगी. ऐसे में करीब 1200 सरकारी अधिकारी- कर्मचारियों ने चुनाव ड्यूटी से अलग रखने की विनती की है. जिस पर अंतिम निर्णय कलेक्टर और मुख्य चुनाव अधिकारी सौरभ कटियार करेंगे. इस बीच अमरावती मंडल को अधिकृत सूत्रों ने बताया कि चुनाव विभाग ने ड्यूटी से दूर रहने की कर्मचारियों की संभावना देखते हुए पहले ही 20 प्रतिशत अधिक मानव संसाधन तैनात किया था.

* 13500 की नियुक्ति
चुनाव विभाग में मानव संसाधन का जिम्मा संभाल रहे अधीक्षक एवं तहसीलदार डॉ. नीलेश खटके ने बताया कि जिले में 8 विधानसभा क्षेत्र हेतु 13500 कर्मचारियों की नियुक्ति कर चुनाव संबंधी प्रशिक्षण भी शुरू किया गया है. उन्होंने बताया कि बीमारी और अन्य कारणों से 1200 लोगों ने आवेदन कर चुनाव ड्यूटी से दूर रखने का अनुरोध किया है. जिस पर मुख्य चुनाव अधिकारी निर्णय लेंगे.

* तेज धूप से बचाव
जिले में दो चरणों में चुनाव हैं. 19 अप्रैल को वर्धा लोकसभा क्षेत्र का मतदान होना है. इस क्षेत्र में जिले की धामणगांव और मोर्शी विधानसभा सीट समाहित है. अत: 19 और 26 अप्रैल का समय तेज धूप का रहनेवाला है. इसलिए बीमारियों से ग्र्रस्त अधिकारी-कर्मचारी इससे बचना चाह रहे हैं. उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से चुनाव से दूर रहने की बात कही है.

* वाहन चालकों की ड्यूटी रद्द
चुनाव काम में अधिकारियों के वाहन चालको को भी नियुक्त कर दिया गया था. इसके बाद चुनाव विभाग को अपनी गलती ध्यान में आयी. मतदान और अन्य कामों के लिए नियुक्त लगभग 50 वाहन चालकों की ड्यूटी रद्द किए जाने की जानकारी अधिकारियों ने दी.

Related Articles

Back to top button