अमरावती

प्लेसमेंट ड्राइव में चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति-पत्र वितरित

जिलाधिकारी पवनीत कौर ने दी शुभकामनाएं

अमरावती /दि. १-जिले के सुशिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी के अवसर दिलाने के उद्देश्य से जिला कौशल विकास, रोजगार व उद्योजकता मार्गदर्शन केंद्र तथा मॉडेल करिअर सेंटर द्वारा हर महिने के तीसरे मंगलवार को प्लेसमेंट ड्राइव्ह (चयन मुहिम) का आयोजन किया जाता है. इसके अंतर्गत ३६ उम्मीदवारों को निजी कंपनी में प्राथमिक चयन किया गया. चयनित उम्मीदवारों को जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी पवनीत कौर के हाथों नियुक्ति-पत्र दिया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने चयनित उम्मीदवारों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. जिला कौशल विकास, रोजगार व उद्योजकता मार्गदर्शन केंद्र के सहायक प्रफुल शेलके, कनिष्ठ कौशल विकास अधिकारी जितेंद्र गायकवाड, मॉडेल करिअर सेंटर के यंग प्रोफेशनल क्रपा अरगुल्लेवार, जिला समन्वयक वैभव टेटू, वरिष्ठ लिपीक प्रवीण बांबोले उपस्थित थे. प्लेसमेंट ड्राइव में विविध उद्योजकांना आवश्यक विविध पात्रता के पदों के लिए कंपनियों के प्रतिनिधि प्रत्यक्ष उपस्थित रहकर उम्मीदवारों के सीधे साक्षात्कार लेकर पात्र उम्मीदवारों को नौकरी के अवसर उपलब्ध करवाए जाते है. हाल ही में २१ फरवरी को प्लेसमेंट ड्राइव्ह चलाई गई. प्लेसमेंट ड्राइव में जिले के जाधव स्टील अलॉयज, अमरावती तथा जाधव गिअर लि. अमरावती इन निजी कंपनी ने ६३ रिक्त पदों के लिए जगह अधिसूचित की थी. इसमें कुल २२२ बेरोजगारों ने सहभाग दर्शाया. इनमें से ७६ उम्मीदवारों ने साक्षात्कार दिए. जिनमें से ३६ उम्मीदवारों का प्राथमिक चयन किया गया. प्रातिनिधिक स्वरूप में साहिल गजले, अमित मनोहर, अभिषेक वैद्य, अनिस क्षीरसागर, पद्माकर शिंदे तथा तेजस टिंगणे इन उम्मीदवारों को जिलाधिकारी पवनीत कौर के हाथों नियुक्ति-पत्र प्रदान किया गया.

उद्योजक सात दिन पूर्व अधिसूचित करें
जिले के निजी आस्थापना, उद्योजकों ने हर महिने के तीसरे मंगलवार को प्लेसमेंट ड्राइव के लिए रिक्त पद संबंध में सात दिन पूर्व कौशल विकास विभाग को अधिसूचित करना चाहिए. तथा उन्हें आवश्यक कुशल व अकुशल मानवसंसाधन की मांग दर्ज करें. जिससे उद्योजकों का विज्ञापन पर होेनेवाला खर्च बचेगा. तथा जरूरतमंद उम्मीदवारों का प्रत्यक्ष साक्षात्कार द्वारा जगह पर ही चयन किया जा सकेगा.ऐसा करने से खर्च और समय की बचत होगी, यह बात जिलाधिकारी पवनीत कौर ने कही.

प्लेसमेंट ड्राइव का लाभ लेने का आह्वान
बेरोजगार युवक-युवतियों को स्थानीय स्तर पर नौकरी और अनुभव का अवसर उपलब्ध हो, इसके लिए कौशल विकास विभाग द्वारा चलाए जा रहे प्लेसमेंट ड्राइव का लाभ उम्मीदवारों ने लेने का आह्वान जिलाधिकारी कौर ने किया है. प्लेसमेंट के माध्यम से उम्मीदवारों को शैक्षणिक पात्रता नुसार रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. उत्कृष्ट उद्योजकों के पास व रोजगार के अवसर पर मिलने से अनुभव प्राप्त होगा. जिसका भविष्य में उपयोग होगा.प्लेसमेंट ड्राइव के कारण स्थानीय स्तर पर नौकरी के अवसर उपलब्ध होने से पात्र उम्मीदवारों ने जिला कौशल विकास, रोजगार व उद्योजकाता मार्गदर्शन केंद्र व मॉडेल करिअर सेंटर से संपर्क करने का आह्वान जिलाधिकारी ने किया है.

Related Articles

Back to top button