अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सांसद बलवंत वानखडे की संसदीय स्थायी समिति में नियुक्ति

अमरावती/दि.30 – अमरावती संसदीय क्षेत्र के सांसद बलवंत वानखडे की विज्ञान व तंत्रज्ञान, पर्यावरण तथा वन व मौसम में बदलाव की संसदीय स्थायी समिति पर नियुक्ति की गई है. लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के मार्गदर्शन में संसदीय स्थायी समिति पर नियुक्ति किये जाने के चलते सांसद बलवंत वानखडे ने उनके प्रति आभार ज्ञापित करने के साथ ही कांग्रेस पार्टी की नेत्री सोनिया गांधी व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के प्रति भी आभार जताया है.
अपनी इस नियुक्ति के संदर्भ में प्रतिज्ञा देते हुए सांसद बलवंत वानखडे ने कहा कि, अमरावती जिले में वन क्षेत्र के विकास एवं पर्यावरण संवर्धन हेतु नाविण्यपूर्ण संकल्पना को अमल में लाने हेतु हर संभव प्रयास किये जाएंगे. साथ ही जिले के मेलघाट सहित अन्य क्षेत्रों में वन, पर्यावरण एवं मौसम में होने वाले बदलाव के संदर्भ में केंद्र स्तर से आवश्यक रहने वाली अनुमतियां दिलाये जाने के संदर्भ में तमाम जरुरी प्रयास किये जाएंगे. साथ ही प्राकृतिक संसाधनों की आपूर्ति करने प्राकृतिक खतरों को कम करने, पर्यावरण संरक्षण करने, जैवविविधता का संवर्धन करने तथा पर्यावण व प्रदूषण को लेकर जनजागृति करने हेतु विज्ञान व तंत्रज्ञान तथा पर्यावरण, वन व मौसम में बदलाव वाली स्थायी समिति के जरिए वे सदस्य के तौर पर हर संभव प्रयास करेंगे. साथ ही साथ भारतीय संविधान एवं संयुक्त राष्ट्र के दृष्टिकोण से प्रकृति व जैवविविधता के संदर्भ में एकता टिकाए रखने और उत्कृष्ठ उपाय योजनाएं करने का भी वे अपनी ओर से प्रयास करेंगे.
बता दें कि, इस समिति में देश के वरिष्ठ नेता व सांसद शरद पवार, पूर्व केंद्रीय पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश तथा सपा नेता व सांसद अखिलेश यादव भी सदस्य के तौर पर शामिल है. इन सभी वरिष्ठ नेताओं के अनुभवों का भी खुद को निश्चित तौर पर फायदा होने की बात नवनियुक्त सदस्य व सांसद बलवंत वानखडे द्वारा कही गई है.

Related Articles

Back to top button