अमरावती

कोरोना पर वॉच रखने के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति

जिले के सभी तहसील स्तर पर रहेगी अधिकारियों की निगाह

  • जिला प्रशासन ने की सूची जारी

अमरावती/दि.27 – संपूर्ण जिलेभर में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ रहा है. इसे नियंत्रण में लाने के लिए जिला प्रशासन द्बारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है. विशेष उपाय योजनाएं भी चलायी जा रही है. संक्रमण पर वॉच रखने के उद्देश्य से प्रशासन द्बारा नोडल ऑफिसरों की नियुक्ति की गई है. जिसकी सूची भी प्रशासन द्बारा जारी की गई है. जिले में सभी सरकारी, निजी कोविड अस्पतालों के साथ-साथ नियंत्रण कक्ष भी शुरु किए गए है ताकि जरुरतमंदों को आसानी से जानकारी प्राप्त हो सके और वह उपचार करवा सके.
सोमवार को प्रशासन द्बारा नोडल ऑफीसरों के नियुक्ति के संदर्भ में जिला प्रशासन द्बारा जारी किए गई सूची में नोडल अफसरों की नियुक्तियां की गई है. जिलाधिकारी कार्यालय की जिम्मेदारी सुरेन्द्र रामेकर को दी गई है तथा अमरावती महानगरपालिका क्षेत्र का जिम्मा भूषण राठोड व जिलापरिषद क्षेत्र में डॉ. रेवती साबले को नियुक्त किया गया है. सुविधाओं और ऑक्सीजन वितरण विभाग का काम उपविभागीय अधिकारी उदय राजपूत को सौंपा गया है.
रेमडेसिवीर इंजेक्शन उपलब्ध करवाने हेतु उपजिला अधिकारी मनीष कुमार गायकवाड व वैद्यकीय फीस को लेकर शिकायत पर नियंत्रण रखने के लिए उपजिलाधिकारी राम लंके को नियुक्त किया गया है. बेड उपलब्ध करवाने हेतु उपजिला अधिकारी रणजीत भोसले तथा टीककरण अभियान पर निगरानी रखने हेतु उपजिला अधिकारी मनीष गायकवाड व डॉ. विनोद कंरजीकर की नियुक्ति की गई है.
इसके अलावा जिले की 14 तहसीलों में गतिविधियों पर नजर रखने हेतु संबंधित तहसीलदारों को इसकी जवाबदारी दी गई है. जिले के सरकारी व निजी ऐसे कुल 29 अस्पतालों में कोरेाना मरीजों पर जांच की जा रही है. 15 साकार किए गए तहसील स्तर पर कोविड सेंटर पर भी नोडल अधिकारी तैनात किए गए है. अमरावती शहर के 13 अस्पतालों की जवाबदारी संबंधित वरिष्ठ डॉक्टरों को दी गई है. इसके अलावा साकार किए गए 14 तहसील के 85 से भी अधिक टीकाकरणक केंद्रों पर नोडल अधिकारियों की जवाबदारी संबंधित डॉक्टरों को दी गई है.

Related Articles

Back to top button