अमरावतीमुख्य समाचार

मंत्री यशोमति व राज्यमंत्री बच्चु के बीच अदावत तेज

संग्रामपुर की जीत के बाद कडू ने फिर किया ‘भूत’ का उल्लेख

अमरावती/दि.21- राज्य की महाविकास आघाडी सरकार में जिले की पालकमंत्री यशोमति ठाकुर महिला व बालविकास मंत्री है तथा इसी विभाग का राज्यमंत्री पद अचलपुर के विधायक बच्चु कडू के पास है, जो अकोला जिले के पालकमंत्री भी है. किंतु एक ही सरकार और एक ही विभाग के मंत्री व राज्यमंत्री रहनेवाले यशोमति ठाकुर व बच्चु कडू के बीच ‘ऑल-वेल’ नहीं है. बल्कि दोनों के बीच जबर्दस्त राजनीतिक विवाद रहने के साथ-साथ आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चलता रहता है.
उल्लेखनीय है कि, विगत दिनों अमरावती जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के चुनाव के समय इन दोनों नेताओं के बीच विवाद अपने चरम पर पहुंच गया था और जिले में काफी हद तक राजनीतिक तनाववाली स्थिति बन गई थी. वहीं बुलडाणा जिले की संग्रामपुर नगर पंचायत के चुनाव के दौरान दोनों नेता एक बार फिर आमने-सामने आ गये. संग्रामपुर नगर पंचायत में आघाडी प्रत्याशियोें के प्रचार की जिम्मेदारी जहां महाविकास आघाडी द्वारा मंत्री यशोमति ठाकुर पर सौंपी गई थी, वहीं दूसरी ओर राज्यमंत्री बच्चु कडू के नेतृत्ववाली प्रहार जनशक्ति पार्टी द्वारा भी इस चुनाव में अपने प्रत्याशी खडे किये गये थे. जिनके प्रचार का जिम्मा खुद राज्यमंत्री बच्चु कडू ने संभाल रखा था. ऐसे में दोनोें नेताओं के बीच चुनाव प्रचार के दौरान टकराववाली स्थिति बनी और संग्रामपुर में दोनों नेताओं की एक ही दिन के दौरान अलग-अलग समय पर प्रचार सभा हुई. जिसमें सुबह की प्रचार सभा के दौरान मंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा था कि, आज शाम यहां पर भूत की प्रचार सभा होनेवाली है. जिसका जवाब देते हुए शाम को अपनी प्रचार सभा में राज्यमंत्री बच्चु कडू ने इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, वे केवल भूत नहीं, बल्कि पंचमहाभूत के भी भूत है और उनमें विकास का भूत घुसा हुआ है.
वहीं अब संग्रामपुर नगर पंचायत में प्रहार जनशक्ति पार्टी के 17 प्रत्याशियों ने शानदार जीत प्राप्त की है. ऐसे में अपने 17 प्रत्याशियों की जीत से उत्साहित होकर राज्यमंत्री बच्चु कडू ने एक बार फिर इशारों ही इशारों में मंत्री यशोमति ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि, कुछ लोगों को हम भूत दिखाई देते है. अत: अब हम भूत की तरह ही विकास कामों के पीछे पडेंगे और भूतों की तरह काम करते हुए विकास कामों को साकार करके दिखायेंगे. जिसका सीधा मतलब है कि, आनेवाले दिनों के दौरान मंत्री यशोमति ठाकुर व राज्यमंत्री बच्चु कडू के बीच अदावतों का दौर थोडा तेज ही रहेगा.

Related Articles

Back to top button