अमरावतीमहाराष्ट्र

राज्य के पांच हजार लाभार्थियों को मंजूरी

पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना

अमरावती/दि.14– सौर ऊर्जा निर्मिती का इस्तेमाल कर 300 यूनिट तक बिजली का उपयोग करने वाले ग्राहकों को मुफ्त बिजली दिलाने के प्रधानमंत्री सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना में राज्य के पांच हजार बिजली ग्राहकों को एकही समय मंजूरी का संदेश उपमुख्यमंत्री तथा ऊर्जामंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को भेजा गया. प्रधानमंत्री सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना 13 फरवरी को शुरु की है. इस योजना का 13 मार्च को राज्य में उपमुख्यमंत्री के हाथों शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव (ऊर्जा) आभा शुक्ला, महावितरण के अध्यक्ष तथा व्यवस्थापकीय संचालक लोकेश चंद्र, उपमुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्रीकर परदेशी, महावितरण के स्वतंत्र संचालक विश्वास पाठक, महावितरण के संचालक अरविंद भादीकर, प्रसाद रेशमे और योगेश गडकरी उपस्थित थे.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, महावितरण की ओर से मुहिम स्वरूप में यह योजना चलाई जाए. ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को योजना का लाभ मिलने के लिए योजना के लिए जनजागृति की जाए. इस समय महावितरण के अध्यक्ष तथा व्यवस्थापकीय संचालक लोकेश चंद्र ने योजना के बारे में जानकारी दी. इस योजना में पंजीयन करने के लिए पीएम-सूर्यघर यह मोबाइल एप ग्राहकों को उपलब्ध कराई गई है. घर की छत पर सौर ऊर्जा प्रकल्प लगाने के बाद अनुदान सीधे ग्राहकों के खाते में जमा किया जाता है.

* ऊर्जा चॅट बॉट उपलब्ध
महावितरण के बिजली ग्राहकों को शिकायत निवारण, बिल भुगतान, नया बिजली कनेक्शन आदि विविध कामों के लिए मदद करने वाले ऊर्जा नामक चॅट बॉटचे उद्घाटन उपमुख्यमंत्री तथा ऊर्जा मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को मुंबई में किया.

Related Articles

Back to top button