अमरावतीविदर्भ

जेसीबी-ट्रैक्टर को किराए पर लेने की मंजूरी

शहर की साफ-सफाई में लायी जाएगी गति

  • आवारा कुत्तों के बंदोबस्त के लिए संस्थाओं को मोहलत

  • मनपा स्थायी समिती सभा में चर्चा कर लिया गया निर्णय

अमरावती महानगरपालिका के सभागृह में सोमवार को स्थायी समिती की सभा का आयोजन किया गया था. जिसमें जेसीबी, ट्रैक्टर किराए से लेने, शहर में साफ-सफाई के कामों में तेजी लाने, लेखा परीक्षण रिपोर्ट के मुद्दे को आगामी सभा तक स्थगित रखने तथा शरह के आवारा कुत्तों का बंदोबस्त करने के लिए संस्थाओं को मोहलत देने के मुद्दो पर सभा में चर्चा कर निर्णय लिया गया और कुछ विषय को मंजूरी भी प्रदान कर दी गई.

सोमवार को मनपा के सुदाम देशमुख सभागृह में स्थायी समिती की सभा का आयोजन किया गया था. जिसमें शहर की नालियों की साफ-सफाई तथा मनपा के कार्यो में हर दिन लगने वाले जेसीबी, पौकलैंड, ट्रैक्टर ट्राली को किराए से लेने के संबंध में मंजूरी प्रदान कर दी गई. उसी प्रकार शहर में जो कुत्ते कावरे हो गए है उनका बंदोबस्त करने के लिए ठेका ठेकेदार को दिया गया था. उस संस्था को भी मोहलत बढाकर देने के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया गया है. उन्हें तीन महीनों की मोहलत दी गई है. स्थायी समिती की सभापति राधा कुरील की उपस्थिति में सभा की शुरुआत की गई. जिसमें महत्वपूर्ण विषय पटल पर चर्चा के लिए लाए गए. जिसमें औरंगाबाद की संस्था ने अमरावती महानगरपालिका का सन २०११-१२ से चालू वर्ष तक लेखा परीक्षण कर अहवाल दिया था. स्थायी समिती सभा में उसे रखा गया था जिसे आगामी स्थायी समिती सभा तक स्थगित कर दिया गया है.

शहर में हिंसक कुत्तों की बंदोबस्त को लेकर महानगपालिका द्वारा नागरी संस्था को काम दिया गया था. जिसमें उसकी समयावधि बढाने का निर्णय लिया गया है. संस्था का काम समाधानकारक होने की वजह से पुराने करार अनुसार उसे ३ महीने तक का समय बढा दिया गया है. उसी प्रकार शरह की नालियों की साफ-सफाई करने के लिए और कचरा उठाने के लिए जेसीबी, ट्रैक्टर ट्राली को मंजूर देने का भी निर्णय महानगरपालिका लिया गया है. महाकनगरपालिका द्वारा १६ अप्रैल को ई-निवीदा की गई थी उसके अनुसार इस विषय को मंजूरी प्रदान की गई है. दर्शन सोनी व प्रथमेश कंट्रक्शन एंड अर्थ मूवर्अ को दाम निश्चित किए गए है. स्थायी समिती की सभा में सभापति सहित प्रकाश बंसोड, विजय वानखडे, राजेश साहू, धीरज हिवसे, निता राउत, सुनीता भेले, सुगराबी भोजा रायलीवाले, अनिता राय, पंचफुला चव्हाण, सुमति ढोके, मनपा उपायुक्त सुरेश पाटील, सह आयुक्त योगेश पिठे, उद्यान अधीक्षक मुकुंद राउत,शहर अभियंता रविंद्र पवार, पशु शल्य चिकित्सक डॉ. सचिन बोंद्रे, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले, मुख्यलेखापाल राम चव्हाण, नगर सचिव मदन तांबेकर उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button