अमरावती

अप्रैल फुल! कागज में रखी अंगुठी, निकला छोटा पत्थर

वृध्द के साथ धोखाधडी, साईनगर की घटना

अमरावती/ दि.3 – राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र के साईनगर, दीपा इंग्लिश स्कूल की गली में विनायक नांदूरकर नामक 70 वर्षीय वृध्द को नकली पुलिस ने ठग लिया. तुम्हे पुलिस कर्मचारी बुला रहे है, ऐसा कहकर एक व्यक्ति ने नांदूरकर को स्कूल की गली में बुलाया,वहां पहले से एक नकली पुलिस कर्मचारी खडा था. वृध्द की अंगुठी निकालकर कागज में बांधकर दी. बाद में उन्होंने कागज की पुडिया खोलकर देखने पर उसमें एक छोटा पत्थर मिला. धोखाधडी होने की बात समझ में आते ही उन दो ठगबाजों के खिलाफ राजापेठ पुलिस थाने में शिकायत दी. यह घटना 1 अप्रैल की सुबह 10.30 बजे घटी. अंगुठी की कीमत 25 हजार रुपए बताई गई है.
विनायक नांदुरकर (70, चंद्रावती कॉलोनी) यह लूटेरों के शिकार बने वृध्द का नाम है. विनायक नांदुरकर शनिवार की सुबह उनके पोते को स्कूल से लाने के लिए साईनगर परिसर में पहुंचे. उस समय एक अज्ञात व्यक्ति स्कूल के पास आया. तुम्हें पुलिस वाला बुला रहा है, ऐसा कहकर उन्हें दीपा इंग्लिश स्कूल के पीछले भाग की गली में ले गया. वहां एक और अज्ञात व्यक्ति पहले से खडा था. परिसर में चोरी की घटनाएं काफी बढ गई, तुम अपनी सोने की अंगुठी निकालकर जेब में रखे, इसपर नांदुरकर ने उंगली से अंगुठी निकाली. वह अंगुठी रखने के लिए अज्ञात व्यक्ति ने उसके पास से कागज निकाला. वह अंगुठी कागज में बांधने का दिखावा कर अंगुठी निकाल ली और उसमें छोटा पत्थर बांधकर वह पुडिया नांदुरकर के जेब में रख दी.

पीछा किया मगर नहीं मिला
कुछ ही क्षण में उसमें से एक ने मोटरसाइकिल पास में लाई. यह देखते ही नांदुरकर वे खुद के ही जेब में अंगुठी रखी कागज की पुडिया खोलकर देखी, मगर उसमें अंगुठी की जगह छोटा पत्थर था. वहां खडा दूसरा आरोपी वहां से भाग गया. वृध्द ने पकडो-पकडो कहा, तब तक थोडी दूरी पर खडी मोटरसाइकिल से दोनों फरार हो गए. इतनी जल्दबाजी में नांदुरकर उन आरोपियों की मोटरसाइकिल का नंबर नहीं देख पाये. आखिर पुलिस थाने में नांदुरकर ने दोनों आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी.

Related Articles

Back to top button