अमरावती

चांदूर बाजार पालिका के मुख्य अधिकारी वानखडे की मनमानी

रसीद होने के बावजूद भी दुकान हटानेे का डाल रहे दबाव

  • पीडित दुकानदार माजिद इकबाल ने सौंपा जिलाधिकारी को ज्ञापन

    चांदूर बाजार प्रतिनिधि/दि.४ – चांदूर बाजार नगरपालिका के मुख्य अधिकारी पराग वानखडे अपनी मनमानी के चलते दुकानदार के पास दुकान के करारनामे की रसीद व पूर्ण दस्तावेज होने के बावजूद भी मुझे प्रताडित कर रहे है. दुकान हटाने के लिए दबाव डालकर मानसिक प्रताडना देकर आत्महत्या करने पर मजबूर करने का आरोप दुकानदार माजिद इकबाल शे. इमाम ने लगाया है और उन्होंने इस आशय का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर न्याय की गुहार की है.

    ज्ञापन में कहा गया है कि, चांदूर बाजार नगरपालिका अंतर्गत मेरे नाम से नगरपालिका में अनु.क्र. २०० के अनुसार गुमस्ता की जगह दर्ज है. उसी प्रकार १ अप्रैल २०१९ से २१ मार्च २०२० का किराया भी नगरपरिषद को जमा करवा दिया. उसी प्रकार नगरपरिषद कर निर्धारण विभाग ने मुझे नगरपरिषद,नगरपंचायत और औद्योगिक नगरीय अधिनियम १९६५ की कलम १५० के अतंर्गत ११ जुलाई २०१९ बिल क्रं. ४९२७ व मालमत्ता क्रं. १८०००३६८ के तहत करार की डिमांड नोटिस दी है.
    फिलाहल चांदूर बाजार नगरपरिषद अंतर्गत अतिक्रमण हटाने के काम की शुरुआत की जा रही है. किंतु अतिक्रमण के नाम पर चांदूर बाजार नगरपालिका के मुख्य अधिकारी पराग वानखडे मेरी पुरानी दुकान जिसकी करार की रसीद भी मेरे पास है उसके बावजूद दुकान तोडने की बार-बार सूचना देकर मुझ पर दबाव डाल रहे है. जिससे मुझे मानसिक प्रताडना हो रही है. साथ ही माजिद इकबाल ने यह भी कहा कि, मैनें बीए बीएड किया है मेरे घर की आर्थिक स्थिति नाजुक है. ना ही मेरे पास खेती है पिता भी वृद्ध हो चुके है उनकी आयु ८० वर्ष की है और मुझे भी एक १० साल का बेटा है.
    मैं टीन के शेड में चाय बेचकर अपने परिवार का उदरनिर्वाह कर रहा हं. जिसमें मुख्य अधिकारी वानखडे मुझे बार-बार मानसिक यातना दे रहे है और दुकान हटाने के लिए दबाव डाल रहे है. मुझे इस मामले में न्याय दिया जाए नहीं तो मेरे परिवार पर भूखों मरने की नौबत आन पडेगी और मुझे आत्महत्या करने के सिवाय कोई चारा होगा. ऐसा माजिद इकबाल ने ज्ञापन में कहा और ज्ञापन की प्रतिलिपि राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, अल्पसंख्याकमंत्री नवाब मलिक, नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे, जिले की पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकुर, राज्यमंत्री बच्चू कडू, सांसद नवनीत राणा, जिला पुलिस अधिक्षक कार्यालय अमरावती(ग्रामीण), उपविभागीय पुलिस अधिकारी अचलपुर, तहीसल कार्यालय चांदूर बाजार, पुलिस निरीक्षक चांदूर बाजार, पालिका के मुख्य अधिकारी पराग वानखडे को दी.

Related Articles

Back to top button