अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मवेशी खेत में चराने के कारण पर से दो समुदायों में सशस्त्र संघर्ष

12 लोगों पर विविध धाराओं के तहत मामले दर्ज

* नांदगांव पेठ थाना क्षेत्र की घटना
अमरावती /दि. 12- खेत में मवेशी चराने के कारण पर से उपजे विवाद के चलते काठेवाडी और विशेष समुदाय के सदस्यों के बीच जोरदार संघर्ष हो गया. इस हमले में दोनों गुट के 5 लोग घायल हो गए. यह घटना नांदगांव पेठ थाना क्षेत्र के सावर्डी एमआईडीसी परिसर में घटित हुई. पुलिस ने दोनों गुटों के 12 सदस्यों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. घायलो को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है. जहां उन पर उपचार जारी है.
जानकारी के मुताबिक पोहरा बंदी निवासी रघु शिवा राठोड (22) नामक दूध बिक्रेता ने नांदगांव पेठ थाने में दर्ज की शिकायत में आरोप किया है कि, वह 11 सितंबर को सुबह 10 बजे के दौरान हमेशा की तरह अपने पालतु गाय और बछडे लेकर चराने के लिए सावर्डी एमआईडीसी परिसर के ए-विंग रोड से जा रहा था तब उसे सावर्डी निवासी सलीम और उसका बेटा समीर मिले. इन पिता-पुत्र ने कोई बातचीत न करते हुए हाथ में रही लाठियों से उसे बेदम पिटना शुरु कर दिया और कहने लगे की वे अपने मवेशी लेकर चले जाए. इस कारण वह मवेशी लेकर लौट रहा था तब समीर ने रघु के छोटे भाई हरीश राठोड को फोन लगाकर कहा कि, वह एमआईडीसी परिसर के खेती के पास आए. इस कारण हरीश के साथ पिता शिवा राठोड और ससुर जगदीश चौधरी और साला धीरज चौधरी पहुंचे. वहां सलीम और समीर उपस्थित थे. कुछ समय में शेकु और कलीम भी वहां पहुंच गए. कलीम का बेटा भी उनमें शामिल था. इन सभी ने मिलकर हरीश, शिवा राठोड, जगदीश और धीरज चौधरी को लाठी से पिटकर गंभीर रुप से घायल कर दिया. मारपीट के दौरान समीर ने हरीश राठोड के सिर पर कोयते से वार कर उसे गंभीर रुप से घायल कर दिया. शिवा राठोड के हाथ-पैर जोडने पर सभी हमलावर वहां से दुपहिया वाहन पर सवार होकर भाग गए. इस हमले में राठोड व चौधरी परिवार के पांचों सदस्य गंभीर रुप से घायल हो गए. पश्चात नांदगांव पेठ थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज की गई. घायलो को शहर के रेडियंट हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है, जहां उन पर उपचार जारी है. रघु राठोड की शिकायत पर पुलिस ने सलीम, समीर, शेकु, कलीम, कलीम के बेटे पर धारा 118(2), 189(2), 189(4), 190, 191(2), 191(3) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया है.
इसी तरह अब्दुल कैफ अब्दुल कलीम (21) द्वारा दर्ज की गई शिकायत में आरोप किया गया है कि, 11 सितंबर को सुबह 7 बजे के दौरान वह अपने पिता और मजदूर रोशन बनसोड के साथ मवेशी लेकर आईआरबी कंपनी की तरफ जानेवाले एमआईडीसी से सटकर स्थित अपने खेत की तरफ मवेशियों चराने के लिए गया था. तब 10 बजे के दौरान एमआईडीसी में हेटी डालकर रहनेवाले रघु काठेवाडी और सेवा काठेवाडी सहित 5 से 6 लोग उनके मवेशी खेत में ले जा रहे थे. उन्हें रोकने का प्रयास करने पर उन्होंने विवाद करते हुए गालीगलौच की और अपने साथियों को बुलाकर लाठियों से बेदम पीटकर उसे और उसके पिता को घायल कर दिया. शिकायत के आधार पर पुलिस ने रघु काठेवाडी, सेवा काठेवाडी व अन्य के खिलाफ धारा 118(2), 189(2), 189(4), 190, 191(2), 191(3) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया है. अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. मामले की जांच पुलिस आगे कर रही है.

Related Articles

Back to top button