अमरावतीमुख्य समाचार

नगर में सशस्त्र डाका, दो की हत्या

लाखों की लूट

नगर/दि.23- जिले के शेवगांव में आज तड़के मारवाड़ी गली बालाजी मंदिर के पास रहने वाले गोपीकिसन बलदवा के यहां सशस्त्र डाका पड़ा. अज्ञात तत्व ने दो लोगों की जघन्य हत्या कर लाखों की लूट को अंजाम दिया. जानकारी के अनुसार डकैतों ने गोपीकिसन बलदवा (56) और उनकी भाभी पुष्पाजी बलदवा (63) की धारदार अस्त्रों से हत्या कर दी. उसी प्रकार सुनीता गोपीकिसन बलदवा भी गंभीर रुप से घायल है. बताया गया कि घटना में लाखों का गहना और नकदी लूटी गई है. कुछ उपकरण भी डाकू ले गए. यह भी बताया गया कि सभी डकैत हथियारबंद थे. घर में घुसते ही उन्होंने मारपीट और लूट खसोट शुरु कर दी.
* शेवगांव बंद
ुवारदात के निषेधार्थ व्यापारी संगठनों ने शेवगांव बंद की अपील की. जिसे जोरदार प्रतिसाद मिला. व्यापारियों का एक बड़ा मोर्चा भी निकाला गया. तहसीलदार और एसपी को निवेदन दिया गया. डकैतों की जल्द तलाश और उन्हें कड़ी सजा दिलाने की मांग की गई.

अमरावती पंचायत ने किया निषेध
अमरावती माहेश्वरी पंचायत ने बलदवा की हत्या की कड़ी निंदा की है. पंचायत द्वारा जारी अपील में कहा गया कि गोपीकिसन बलदवा शेवगांव के शांतिप्रिय गौरक्षक तथा प्रतिष्ठित व्यापारी थे. माहेश्वरी समाज अल्पसंख्यक है और किसी विवाद में नहीं पड़ता. फिर भी इस समुदाय पर बदमाशों या लुटेरों द्वारा हमले किए जाते हैं. इस घटना को गंभीरता से लेते हुए गृह मंत्री फडणवीस को आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए, ऐसी अपील माहेश्वरी पंचायत और समस्त माहेश्वरी समाज की ओर से की है. अगर घटना का जल्द से जल्द खुलासा नहीं होता तो माहेश्वरी समाज द्वारा जोरदार आंदोलन किया जाएगा.

 

Related Articles

Back to top button