अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती लाया जाएगा हथियार तस्कर सैय्यद कमर हुसैन को

मुंबई में किया गया था गिरफ्तार, क्राइम ब्रान्च का दल हुआ मुंबई रवाना

अमरावती/दि.19 – विगत दिनों अमरावती शहर पुलिस द्वारा चोरी-छीपे तरीकों से हथियारों की तस्करी व विक्री करने के मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. जिनके पास से 2 देशी कट्टे सहित 102 नग चायना चाकू पकडे गए थे. पश्चात इन आरोपियों की निशानदेही पर क्राइम ब्रांच के एक दल ने मुंबई जाकर हथियारों की तस्करी करने वाले सैय्यद कमर हुसैन (बेहराम नगर, बांद्रा ईस्ट, मुंबई) को हिरासत में लिया था. मुंबई स्थित मनीष मार्केट के निकट स्वस्तिक चेंबर से सैय्यद कमर हुसैन को हिरासत में लेने के साथ ही पुलिस ने उसके पास से 490 से भी अधिक घातक हथियार जब्त किए गए थे. इसके साथ ही अब सैय्यद कमर हुसैन को मुंबई से अमरावती लाने की तैयारी की जा रही है. जिसके लिए अमरावती शहर पुलिस की अपराध शाखा का एक दल मुंबई रवाना हुआ है और मुंबई से जल्द ही सैय्यद कमर हुसैन नामक हथियार तस्कर को अमरावती लाया जाएगा. जिसके पास से हथियार तस्करी के व्यवसाय की और भी बडी जानकारी तथा और भी हथियार मिलने की संभावना है.
उल्लेखनीय है कि, अमरावती शहर में इस समय शिवमहापुराण जैसे भव्य-दिव्य धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन चल रहा है. साथ ही कुछ दिनों बाद क्रिसमस व नववर्ष के आगमन को लेकर उल्लास मनाया जाएगा. इसके अलावा आने वाले समय में लोकसभा, विधानसभा व मनपा के चुनाव होने वाले है. इन तमाम बातों के मद्देनजर शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने अमरावती शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने तथा अपराधिक तत्वों पर नियंत्रण रखने हेतु अपराध शाखा के पथकों विशेष तौर पर अभियान चलाने का निर्देश दिया था. जिस पर अमल करते हुए क्राइम ब्रॉन्च ने गोपनीय जानकारी निकालते हुए अमरावती शहर में घातक हथियारों की विक्री करने वाली टोली और मुख्य आपूर्तिकर्ता को खोज निकाला. जिसे अब अमरावती लाये जाने की तैयारी की जा रही है. साथ ही अब यह भी पता लगाया जा रहा है कि, हथियार तस्कारों व विक्रेताओं की टोली द्वारा अमरावती शहर सहित आसपास के इलाकों में किन-किन लोगों को हथियार बेचे गए.
यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल व सहायक पुलिस आयुक्त शिवाजी बचाटे के मार्गदर्शन तथा अपराध शाखा यूनिट क्रमांक-2 के पुलिस निरीक्षक राहुल आठवले के मार्गदर्शन में एपीआई महेश इंगोले व अनिकेत कासार, पीएसआई राजकिरण येवले एवं पुलिस कर्मी जावेद अहमद, दीपक सुंदरकर, गजानन ढेवले, योगेश पवार व संदीप खंडारे के पथक द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button