अमरावती

मुख्य हत्यारोपी महिला को गिरफ्तार करें

मृत अंकुश के माता-पिता व बहन ने मांगा न्याय

पत्रकार परिषद में अनिश्चितकालीन अनशन की दी चेतावनी
अनैतिक संबंध के चलते शिराला में युवक की हत्या का मामला
अमरावती/दि.7 – वलगांव पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम शिराला में अंकुश प्रल्हाद सोनोने नामक युवक की 30 नवंबर के दिन एक महिला के इशारे पर उसके दामाद और 4 से 5 लोगों ने बेरहमी से पीटकर गंभीर रुप से घायल कर दिया. दो ही दिन में अंकुश की इलाज के दौरान मौत हो गई. महिला से उसके अनैतिक संबंध थे. ऐसे होने के बाद भी पुलिस ने आरोपी महिला सुजाता को अब तक गिरफ्तार नहीं किया है. केवल उसके दामाद शेखर तायडे के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी बेखौफ बाहर घूम रहे है. अगर उन आरोपियों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर उन्हें भी गिरफ्तार नहीं किया जाता है, तो 17 जनवरी से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन किया जाएगा. ऐसी चेतावनी आज स्थानीय खापर्डे बगीचा स्थित मराठी पत्रकार भवन में आयोजित पत्रकार परिषद में मृत अंकुश की मां शोभा सोनोने, बहन जया माहोरे, पिता प्रल्हाद सोनोने ने दी है. साथ ही पत्रकारवार्ता के माध्यम से न्याय की गुहार लगाई.
पत्रकार परिषद में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि, 30 नवंबर को अंकुश सोनोने के हत्या की मुख्य आरोपी सुजाता आशीष शिरसाठ (शिराला) के निर्देश व नियोजन पर उसके दामाद शेखर तायडे और 3 से 4 उसके दोस्तों ने अंकुश को मरणतुल्य बेदम पीटा. अधमरे अवस्था में छोडकर भाग गए. दो दिन पीडीएमसी में इलाज के बाद उसकी मौत हो गई. हत्या के मामले में 22 दिसंबर को वलगांव पुलिस थाने में दी गई. परंतु कई दिनों तक मामला ठंडे बस्ते में पडा रहा. 28 दिसंबर को पुलिस आयुक्तालय में शिकायत दी गई. तब वलगांव पुलिस ने अंकुश के हत्या की जांच की. जांच अधिकारी भोयारकर व शेखर तायडे ने सुजाता के दामाद के खिलाफ 29 दिसंबर के दिन दफा 302 के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया. परंतु हत्या की लिखित शिकायत में मुख्य आरोपी सुजाता का नाम उल्लेख किया है. वहीं इस हत्या की मुख्य आरोपी है. उसका उनके बेटे के साथ अनैतिक संबंध थे. सुजाता की निजी सामग्री आधार कार्ड, पासपोर्ट, निजी डॉक्टर के यहां इलाज कराने के कार्ड उनके घर अंतिम संस्कार के दूसरे दिन साफ-सफाई करते समय बरामद हुए. सबूत के तौर पर वह सामग्री जांच अधिकारी को सौंपी है.
उन्होंने यह भी बताया कि, उस हत्या के बारे में गांव के मयूर बोके, अमित बोके, मुन्ना बांबल को भी मालूम है. शिकायत में गवाह के रुप में उनके नाम है. इतना सब होने के बाद भी केवल शेखर तायडे को ही गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी महिला के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाए. ऐसी मांग करते हुए मृत बेटे को न्याय दिलाने की मांग की. साथ ही उन्होंने कहा कि, आरोपी के साथिदार बाहर घूम रहे है. उनसे परिवार के सदस्य व रिश्तेदारों की जान को खतरा है. अगर उन्हें वक्त रहते न्याय नहीं दिया, तो 17 जनवरी से अनिश्चितकालीन अनशन किया जाएगा. इस बारे में लिखित शिकायत पुलिस महासंचालक, अमरावती जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त, वलगांव के थानेदार से की गई है, ऐसा भी पत्रकार परिषद में बताया.

Related Articles

Back to top button