अमरावती

फल, सब्जियों की आवक बढी, रेट आधे

मिक्स व्हेज पर गृहणियों का जोर

* पेटुओं के लिए बढिया सीजन

अमरावती/दि. 15– सर्दियों के मौसम में खान-पान का बडा मजा आता है. इन दिनों को हेल्दी सीजन भी कहा जाता है. ऐसा ही चित्र फल और सब्जी मार्केट का एक चक्कर मारने पर दिखाई देता है. सभी प्रकार की सब्जियां और फलों की भरपूर आवक मंडी में हो रही है. फलस्वरुप रेट आधे हो गए हैं. हरी मटर 40 रुपए, फूलगोभी और पत्तागोभी 20 रुपए किलो चिल्लर में मिल रही है. टमाटर और हरी सब्जियां भी भरपूर है. 40 रुपए किलो अधिकांश सब्जियां बेची जाने की जानकारी रविनगर चौक के सब्जी विक्रेता निखिल ने दी.
निखिल ने बताया कि सभी सब्जियां सस्ती हो जाती है. ग्राहक भी बडी मात्रा में मनचाही सब्जी खरीद रहे हैं. रेट की बात करे तो गाजर 40-50, तुअर की फल्ली 50-60, हरा धनिया 30-40, बैंगन 20-30, शिमला मिर्च 50, हेटी के फूल 40 रुपए, पालक 30, मेथी 30 रुपए, पत्ती प्याज 20, रुपए टमाटर 30 रुपए में किलोभर मिल रहे हैं. जिसके कारण घरों में गृहणियां विविध डिशेज बना रही है.

* मेथी, गोभी के परांठे पर जोर
गृहणियां मेथी, मूली, गोभी के परांठे शौक से बना और परोस रही हैं. उसी प्रकार बैंगन का भरता का सीजन चरम पर है. तुरी के दानों की आमटी और कचोरी बनाई जा रही है. सलाद के सभी आइटम गाजर, ककडी, शलजम, मूली, टमाटर, मैथी बहुतायत में आने से शौकिनों की बन आई है.

* गाजर का हलवा घर-घर
गाजर सस्ती होने से घर-घर हलवा भरपूर बनाया जा रहा है. बच्चे, वरिष्ठ सभी गाजर का हलवा खूब पसंद करते हैं. आवले भरपूर मात्रा में आने से उसका मुरब्बा, हेटी के फूलों की चटनी स्वाद बढा रही है.

Related Articles

Back to top button