अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नामांकन भरने पहुंचा 10 हजार की चिल्लर लेकर

चुनाव अधिकारी,कर्मचारी हुए परेशान

यवतमाल के बाद बुलढाना में भी उम्मीदवार ने अपनाया फिल्मी फंडा
बुलढाना/दि.01- कल मंगलवार को यवतमाल जिले में एक लोकसभा के उम्मीदवार व्दारा अपना नामांकन पर्चा दाखिल करने के लिए फिल्मी फंडा अपनाते हुए चुनाव अधिकारियों के पास चिल्लर लेकर पहुंचा था. जिसे उसने गरीब व आदिवासियों व्दारा दिया गया दान बताया था. इसी तरह की घटना आज बुलढाना जिले में घटी जब एक उम्मीदवार अपना नामांकन पर्चा भरने पहुंचा तो थैली में उसने 10 हजार रुपये की चिल्लर लेकर चुनाव अधिकारी कार्यालय पर पहुंचा, जिसे देख कर वहां मौजुद अधिकारी-कर्मचारी भी दंग रह कर अपना सिर खुजाने लग गए. इस घटना के बाद बुलढाना जिले के महा लोकशाही विकास आघाडी के उम्मीदवार चर्चा का विषय बने हुए है.
केंद्रीय चुनाव आयोग व्दारा लोकसभा चुनाव की तारीख जाहिर करने के बाद स्वंय को फेमस करने की दृष्टी से उम्मीदवार नये-नये फंडे अपना रहे है. मतदाताओं की नजर में रहने और अधिक मत लेने की दृष्टी से कोई भी उम्मीदवार कुछ भी करने को तैयार है. ऐसे ही बुलढाना जिले के महा लोकशाही विकास आघाडी के उम्मीदवार ने मराठी फिल्म ”गल्लीत गोंधल दिल्लीत मुजरा” फिल्म की तर्ज पर जिस तरह इस फिल्म का हिरो नारायण (मकरंद अनासपुरे) अपनी उम्मीदवारी का पर्चा भरने के लिए चिल्लर के रुप में अपनी जमा राशि के रुप में जमा करता है. वही फिल्म में चिल्लर गिनते-गिनते चुनाव अधिकारी का पसीना छुट जाता है. कुछ इसी तरह जिले के लोकसभा उम्मीदवार असलम शाह हसन शाह ने अपनी पार्टी की ओर से आज पर्चा भरा. उन्होनें अपनी जमानत राशि के रुप में थैले में भर कर लाए 10 हजार रुपये की चिल्लर चुनाव अधिकारी की टेबल पर रख दिए. जिसे देख कर चुनाव अधिकारी सहित वहां मौजुद कर्मचारी भी अपना सिर खुजाते नजर आए. यही नहीं असलम शाह ने लाई हुई चिल्लर रुपयों में बचे 15 हजार रुपयों की नोट भी साथ लाए थे.
डिपॉजिट जमा करने के लिए कोई नियम नहीं –
चुनाव आयोग को डिपॉजिट रकम के संदर्भ में किसी भी तरह का कोई नियम जाहिर नहीं किया है. जिसके कारण 10 हजार रुपये की चिल्लर लेना अधिकारियों पर बंधनकारक हो गया है. बता दें कि महाराष्ट्र में कुल पांच टप्पों में मतदान होना है. पहले टप्पे में मतदान 19 अप्रेल को होगें. जिसके लिए उम्मीदवार को उम्मीदवारी का अर्ज भरने के लिए दी गई मुद्दत खत्म हो गई है. अब दुसरे टप्पे के उम्मीदवारों को उम्मीदवारी के आवेदन भरने की शुरूआत की गई है.
26 से होगे दुसरे टप्पे के चुनाव-
दुसरे टप्पे में 26 अप्रेल को बुलढाणा, अकोला, अमरावती, वर्धा, यवतमाल-वाशिम, हिंगोली, नांदेड परभणी इन आठ जिलों में मतदान होने है. महालोकशाही विकास आघाडी के उम्मीदवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने उम्मीदवारी का पर्चा भरा है. मैं समाज के लिए काम कर रहा हुं. जिसके कारण जनता की ओर से मिले चंदे को लेकर मैं. 10 हजार रुपयों की चिल्लर चुनाव आयोग को दी है. इसी तरह मैं. मुंबई, नागपूर में होने वाले अधिवेशन व बुलढाना के विभिन्न आंदोलन में सहभाग लिया है तथा जनता के लिए सदैव कार्य करने की बात उम्मीदवार असलम शाह हसन शाह ने कही.

Related Articles

Back to top button