अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

आर्टिफिशियल ज्वेलरी का व्यापार डबल

सोने पे छायी महंगाई मैं इमिटेशन ले आयी...

* शहर में बढी दुकानें, लोग भारी मात्रा में कर रहे खरीदारी
* बिछिया से लेकर दुल्हन सेट तक बडी विक्री
अमरावती/दि.22 – सोने और चांदी की आसमान छूते दाम और दोनों कीमती धातुओं के सामान्य वर्ग की पहुंच से दूर होने के कारण सराफा के छोटे कारोबारी जरुर प्रभावित हुए हैं. वहीं आर्टिफिशियल अथवा इमिटेशन ज्वेलरी का कारोबार चल निकला है. अमरावती में दुकानें और कारोबार दोनों ही डबल हो जाने का दावा इस क्षेत्र के जानकारों ने किया है. उनका कहना है कि, सभी प्रकार के आइटम उपलब्ध होने से सामान्य और अतिसामान्य वर्ग के लोग विशेषकर महिलाएं यह ज्वेलरी बहुत पसंद कर रही है. इसके कम दाम और नये अंदाज भी महिला वर्ग को लुभा रहे हैं.
* 150 रुपए से 10 हजार की रेंज
इमिटेशन ज्वेलरी में 150 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक विशाल रेंज उपलब्ध है. सभी आइटम में इसी रेंज में ज्वेलरी रहने से महिलाएं अपने बजट के अनुसार पसंद कर रही है. 200, 300, 500, 700 रुपए में नेकलेस, कंगन और अन्य वस्तुएं रहने से महिला वर्ग, युवतियां गहने पहनने का शौक पूरा कर रही है. उनका कहना है कि, सोना इतना महंगा हो गया कि, खरीदने का अभी विचार भी नहीं कर सकते.
* सस्ता और सुरक्षित
महिलाओं से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि, सोने के आभूषण धारण करना इन दिनों खतरनाक हो गया है. आर्टिफिशियल में फैशन के हिसाब से ज्वेलरी मिल जाती है. उसके टूट-फूट हो जाने अथवा गुम जाने या फिर चोरी हो जाने का भी अधिक अफसोस नहीं होता, बल्कि नये जमाने मेें ऐसी ज्वेलरी पहनना ही सस्ता और सुरक्षित उपाय है.

* ढेर सारे आइटम
महिलाओं की ढेर सारी सामग्री में से पसंद करने की आदत को देखते हुए इमिटेशन ज्वेलरी में जबर्दस्त रेंज उपलब्ध की गई है. इससे भी ग्राहकी बढने में सहायता होने की बात बालाजी ज्वेलरी हाउस के संचालक गोपाल चौहान ने की. उन्होंने बताया कि, हार, चूडिया, कुंदन सेट, पोलकी सेट, अमेरिकन डायमंड सेट, जडाउ, रजवाडी नेकलेस, रजवाडी सेट, रजवाडी बैंगल्स, दुल्हन सेट, साडी पीन, बोर, कमरबंद, बाजुबंद और ढेर सारे आइटम हूबहू सोने और चांदी के आभूषणों जैसे आते हैं. महिलाएं बहुत पसंद कर रही है.

* व्यापार बढने की उम्मीद
जय अंबे ज्वेलरी के संचालक प्रकाश मोटवानी ने कहा कि, सोने और चांदी के रेट में आया उछाल इमिटेशन ज्वेलरी के कारोबार को बढाने का अवसर है. व्यापार बढने की पूरी उम्मीद है. मोटवानी ने कहा कि, अभी तो शादी सीजन की ग्राहकी रुकी हुई है. आगामी त्यौहारों में इमिटेशन के सेट्स और आभूषण जमकर विक्री होगी, ऐसी आशा कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button