अमरावतीमुख्य समाचार

अरुण पडोले ने 4 माह में कर दिखाया कमाल

जिले में बालासाहब की शिवसेना का बनाया अस्तित्व

* हर तहसील में खुली शिंदे गुट की शाखाएं
* किसानों व ग्रामीणों की समस्याओं को भी किया हल
* छह माह पहले अक्तूबर में जिला प्रमुख बने थे पडोले
अमरावती/ दि.9 – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्ववाली बालासाहब की शिवसेना में महज चार माह पूर्व 13 अक्तूबर 2022 को अमरावती जिला प्रमुख के तौर पर कट्टर शिवसैनिक के रुप में पहचान रखने वाले अरुण पडोले की नियुक्ति हुई थी और पार्टी नेतृत्व व्दारा खुदपर दिखाए गए विश्वास पर खरा उतरने के लिए इन चार माह के दौरान अरुण पडोले ने पूरे समर्पण भाव के साथ दिनरात काम करते हुए अपने आप को पार्टी से संबंधित कामों में झोंक दिया. यहीं वजह रही कि, कल तक अमरावती जिले में अस्तित्वहीन रहने वाली शिंदे गुट वाली शिवसेना यानी बालासाहब की शिवसेना का आज अमरावती जिले में सशक्त अस्तित्व व पहचान दिखाई दे रहे है.

जिला व तहसील कार्यकारिणियों का गठन किया पूरा
बालासाहब की शिवसेना का जिला प्रमुख नियुक्त होने के साथ ही अरुण पडोले ने अपने जिम्मे रहने वाले अमरावती, बडनेरा, धामणगांव रेलवे व तिवसा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों पर अपना पूरा ध्यान फोकस करना शुरु कर दिया और चारों विधानसभा क्षेत्रों में शामिल तहसील व ग्रामीण इलाकों का तुफानी दौरा करते हुए हर स्थान पर पार्टी की शाखा खोलनी शुरु की. साथ ही साथ जिला व तहसील कार्यकारिणी में योग्य पदाधिकारियों की नियुक्ति का काम भी शुरु किया. जिसके चलते चार माह के भीतर ही बालासाहब की शिवसेना की जिला व तहसील कार्यकारिणियों के गठन का काम पूरा हो गया.

अमरावती में हुआ था शिंदे गुट का पहला विभागीय सम्मेलन
इसके अलावा इन्ही चार महिनों के दौरान जहां एक ओर अरुण पडोले ने 8 नवंबर को अमरावती में बालासाहब की शिवसेना के पहले विभागीय सम्मेलन का सफलतापूर्वक आयोजन किया. जिसमें शिंदे गुट के कई मंत्रियों, सांसदों व विधायकों सहित समूचे संभाग के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. वहीं दूसरी ओर इन्हीं चार माह के दौरान अरुण पडोले ने जिले के अलग-अलग तहसील क्षेत्रों में रहने वाले किसानों व ग्रामीणों की समस्या व दिक्कतों को बडे प्रभावी तरीके से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित संंबंधित मंत्रियों के सामने उपस्थित किया. जिसके चलते कई समस्याओं का हाथों-हाथ निपटारा भी हुआ.

* किसानों व ग्रामीण समस्याएं पहुंचाई सीएम शिंदे तक
इसके तहत जिला प्रमुख अरुण पडोले ने बाढ व बारिश किसानों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात कर उन्हें निवेदन सौंपा. जिसकी वजह से कई किसानों के बैंक खातों में फसल बीमा की लाभ राशि जमा हुई. इसके अलावा नांदगांव खंडेश्वर तहसील में सिंचाई हेतु पानी की किल्लत को देखते हुए जिला प्रमुख अरुण पडोले ने सीएम शिंदे का ध्यान आकर्षित किया. जिसके चलते नांदगांव खंडेश्वर तहसील के किसानों को सिंचाई हेतु बांध से पानी उपलब्ध होना शुुरु हुआ. इसके साथ ही विगत कई वर्षों से प्रलंबित पेढी प्रकल्पग्रस्तों की समस्याओं को लेकर भी जिला प्रमुख अरुण पडोले ने सीएम शिंदे के सामने प्रभावी तरीके से अपनी बात रखी, जिसके चलते सीएम शिंदे ने बहुत जल्द पेढी प्रकल्प ग्रस्तों को भी मुआवजा दिये जाने का आश्वासन दिया.

* स्वास्थ्य मंत्री सावंत को बताई जिले की स्वास्थ्य समस्याएं
इसके अलावा जिला प्रमुख अरुण पडोले ने समय-समय पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत से मुलाकात करते हुए उन्हें इर्विन व डफरीन अस्पताल की समस्याओं के साथ-साथ आदिवासी बहुल मेलघाट क्षेत्र की समस्याओं के बारे में अवगत कराया. जिसके परिणाम स्वरुप स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत दो दिनों के अमरावती जिला दौरे पर पहुंचे.


इसके साथ ही नागपुर शीतसत्र के दौरान जिला प्रमुख अरुण पडोले ने राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उद्योगमंत्री उदय सामंत से मुलाकात करते हुए अमरावती जिले के औद्योगिक विकास से संबंधित कई महत्वपूर्ण विषय उपस्थित किये. साथ ही साथ नागपुर शीतसत्र के दौरान राज्य के कई मंत्रियों से भेंट करते हुए उनका ध्यान अमरावती जिले की अलग-अलग समस्याओं की ओर दिलाया. महज चार माह के कार्यकाल दौरान पार्टी को संगठनात्मक रुप से मजबूत करने की ओर ध्यान देने के साथ-साथ अरुण पडोले ने अमरावती जिले की विभिन्न समस्याओं को लेकर सरकार के सामने जिस तरह से आवाज उठाई और कई समस्याओं जिस तरह से हल कराया, वह अपने आप में प्रशंसनीय है.

* ग्रापं चुनाव में पार्टी को दिलाई सफलता
-15 सरपंच सहित कई सदस्य निर्वाचित, जिले में पार्टी का खाता खोला
इसके अलावा सबसे खास बात यह रही कि, हाल ही में हुए ग्रामपंचायत चुनाव में जिला प्रमुख अरुण पडोले ने अपनी जिम्मेदारी के तहत आने वाले चार विधानसभा क्षेत्रों में 15 स्थानों पर बालासाहब की शिवसेना पार्टी के सरपंच निर्वाचित करने में सफलता प्राप्त की. साथ ही पार्टी के कई प्रत्याशी ग्रापं सदस्य के तौर पर निर्वाचित भी हुए. जिससे उत्साहित होकर अब बालासाहब की शिवसेना के जिला प्रमुख अरुण पडोले दो गुने उत्साह के साथ महानगर पालिका, जिला परिषद, नगर पालिका व पंचायत समिति के चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. ऐसे में अरुण पडोले व्दारा किये जाने वाले काम के तरीके को देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि, अमरावती जिले की राजनीति में बहुत जल्द बालासाहब की शिवसेना एक नई ताकत बनकर उभरेगी. जिसकी वजह से जिले में नए राजनीतिक समीकरण दिखाई देंगे. जिनमें अरुण पडोले की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण रहेगी.

Related Articles

Back to top button