अमरावतीमुख्य समाचार

अरुण पडोले अमरावती की समस्या और डिमान्ड लेकर डायरेक्ट मंत्रियों के व्दार

घर, पिछडों के प्रश्न, स्ट्रीट लाइट, किसानों की सुविधा

* शराब के अवैध विक्रेता की न हो जमानत
अमरावती/दि.18- बालासाहब की शिवसेना के अमरावती जिला प्रमुख अरुण पडोले ने जिले के विविध क्षेत्र और लोगाेंं की डिमान्ड एवं प्रश्नों को लेकर सीधे मंत्रियों के पास गुहार लगाई हैं. वे प्रदेश के सीएम एकनाथ शिंदे से लेकर विविध विभागों के मंत्रियों से खुद मिले और उन्हें निवेदन देकर विभिन्न मुद्दों पर उनसे चर्चा कर संबंधित मांग शीघ्र से शीघ्र पूर्ण करवाने का अनुरोध किया. उल्लेखनीय है कि, पडोले एकनाथ शिंदे गट के नेता हैं. अमरावती की विस्तारित एमआईडीसी नांदगांवपेठ में सुविधाएं बढाने, वहां नए उद्यम लगाने एवं उद्योगों में स्थानीय लोगों को प्राथमिकता से रोजगार देने की डिमान्ड भी कर चुके हैं.
* कोली समाज का मुद्दा सीएम के पास
अरुण पडोले अमरावती राजस्व संभाग में आदिवासी कोली महादेव जनजाती पर हो रहे अन्याय को लेकर बेरार कोली महादेव आदिवासी सेवा संस्था कावसा और अकोला के प्रतिनिधियों से भेंट हेतु मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिले. इस समाज की समस्या का हल करने मुख्यमंत्री से बातचीत का समय पडोले ने दिलवाया. पुणे स्थित आदिवासी संशोधन संस्था व्दारा कोली समाज को लाभ दिलाने में नाहक विलंब होने की तरफ सीएम का ध्यान पडोले ने आकृष्ट किया.
* 1125 घरों की डिमान्ड
मुख्यमंत्री शिंदे से ही अमरावती जिले के 1125 आवेदकों को यशवंराव चव्हाण मुक्त वासाहत घरकुल मंजूर करने की विनती समाज कल्याण विभाग से करने की अपील भी पडोले ने की. पडोले ने बताया कि, संबंधित विभाग के पास उक्त घरों की डिमान्ड पूर्ण करने फंड का कारण सामने किया जा रहा हैं. इसलिए संबंधित विभाग को फंड उपलब्ध करवाने का अनुरोध पडोले ने शिंदे से किया.
* प्रत्येक परिवार को घर
अरुण पडोले ने मुख्यमंत्री को निवेदन देकर केंद्र सरकार की 2022 तक प्रत्येक परिवार को घर देने की योजना को पूर्ण करने का अनुरोध किया. पडोले ने इस बात की ओर भी ध्यान दिलाया कि, परिवार सर्वेक्षण 2011 का होने से विभक्त हुए परिवारों को लाभ नहीं मिल रहा हैं. इस बारे में मुख्यमंत्री कार्यालय से नया आदेश जिलाधिकारी कार्यालय को देने की विनती की गई.
* सभी किसानों को मताधिकार
फसल मंडी में किसानों को बगैर किसी शर्त के संचालक मंडल चुनाव में मताधिकार को लेकर भी अरुण पडोले ने सहारिता मंत्री अतुल सावे से भेंट की. उन्हें चार मुद्दों का स्पष्ट निवेदन दिया. राज्य सरकार ने फसल मंडी में सभी किसानों को मताधिकार का निर्णय गुरुवार को घोषित कर दिया. कह सकते है कि, पडोले के निवेदन ने तुरंत असर दिखाया हैं. तथापी प्रदेश के अन्य भागों से भी मंडी चुनाव में किसानों को मताधिकार की मांग हो रही थी.
* स्ट्रीट लाइट का विषय डीसीएम के पास
अरुण पडोले ने पालिका और मनपा क्षेत्र में पथदीप के बिजली बिल का विषय वित्त और नियोजन विभाग संभाल रहे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को निवेदन देकर उठाया. उन्होंने फडणवीस से अनुरोध किया कि, उर्जा विभाग को निर्देश देकर नई बस्तियों में पथदिपों के काम करवाने की अनुमति दें. उन्होंने इस बात की ओर फडणवीस का ध्यान आकृष्ट किया कि, पथदीप के बिल प्रलंबित रहने पर नई बस्ति के पथदीप चालू नहीं किए जा रहे यह ठिक नहीं.
*ड्रोन सर्वे में सडकों का अस्तित्व नहीं
अरुण पडोले एक और महत्वपूर्ण विषय सरकार के व्दार ले गए हैं. उन्होंने राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखेपाटील से भेंट कर भूमिअभिलेख व्दारा शुरु ड्रोन सर्वे में सडकों का अस्तित्व नहीं बताए जाने की दिशा में ध्यान खींचा. पडोले ने मंत्री महोदय से अनुरोध किया कि, बी एण्ड सी के सर्वे में सडके नहीं दिखाए जाने की शिकायतों को दूर करना आवश्यक हैं. सडक कितनी चौडी हैं, इसकी भी निशानी इस सर्वे में अवश्य रहनी चाहिए. मंत्री महोदय ने उचित कार्यवाही का भरोसा शिवसेना प्रमुख पडोले को दिलाया हैं.

Related Articles

Back to top button