अमरावतीमहाराष्ट्र

महेश महिला समिति की आर्या टीम ने रंगारंग कार्यक्रमों दी प्रस्तुति

संस्कृति का जतन करने का दिया संदेश

* उत्साह एवं धूमधाम से मनाया गणगौर
अमरावती/दि.8-समृद्धि व संस्कृति के जतन का संदेश देते हुए हर साल की तरह इस वर्ष भी महेश महिला समिति की आर्या टीम ने उत्साह एवं धूमधाम से गणगौर उत्सव मनाया. टीम अध्यक्ष प्रीति महेंद्र, सचिव स्वीटी मालपानी, कोषाध्यक्ष नीता राठी के सहयोग से गणगौर उत्सव बड़े उत्साह के साथ मनाया गया. महिला मंडल ने इस बार रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी. स्थानीय गर्ल्स हाईस्कूल चौक स्थित होटल ग्रैंड महफिल इन के रुबी हॉल में शनिवार की शाम 5.30 बजे से महेश महिला समिति आर्या टीम द्वारा गणगौर उत्सव आरंभ किया गया. जुलाई 2023 से कामकाज संभालने वाली इस टीम ने पूरे साल में महिलाओं के लिए विविध सुंदर व अनोखे कार्यक्रमों का आयोजन किया है. कार्यकाल के अंत में गणगौर पर्व का आयोजन कर समृद्धि और सामूहिकता की भावना के साथ अपनी संस्कृति का जतन करने का संदेश भी इस उपक्रम के माध्यम से दिया गया.
गणगौर की कहानियों तथा गीतों से सदस्याओं को अपनी संस्कृति का परिचय करवाया. फागुंन के रंग, गणगौर उत्सव के संग अंतर्गत करीब 160 से अधिक महिलाओं की उपस्थिति रही. जिसमें मुख्य रुप से कांता बंग, सुशीला राठी, प्रभा राठी, सीमा राठी, मीना लड्ढा, विजया राठी, जयश्री पनपलिया, डॉ. आभा लाहोटी, सुषमा मूंधड़ा, रंजना राठी, शोभा मूंधड़ा, नीता डागा की विशेष उपस्थिति रही. सभी ने कार्यक्रम की प्रशंसा की. ईसरजी के रूप में पूजा दम्मानी, गौरा रुप में साची चांडक ने सभी सदस्याओं को आशीर्वाद दिया. वंदना परतानी तथा नीता राठी ने इसरजी और गौराजी के विशेष गीत प्रस्तुत किये. मनमोहक झांकियां और नृत्य उत्सव का आकर्षण बने.
अध्यक्ष प्रीति महेंद्र, प्रकल्प प्रमुख नम्रता डागा, मधु राठी तथा सदस्याओं में स्वीटी मालपानी, नीता राठी, संचिता राठी, साक्षी राठी, आरती मालानी,श्रद्धा सोनी, रेखा कासट, सोनाली राठी, शुभी केला ने नृत्य के माध्यम से होली के रंगों में सभी को रंग दिया. और महिलाओं में ऊर्जा प्रवाहित करने का कार्य किया. अंशु खत्री के मार्गदर्शन में रीमा झंवर, ममता हेडा, गायत्री राठी, पायल राठी, जया राठी, गुंजन डागा, पूनम सोमानी, श्रुति राठी, रेनू राठी, साक्षी मालपानी, रूपाली लड्ढा, अंकिता लड्ढा, मीनल झंवर, प्रिया भैया ने गणगौर पूजन, श्रृंगार, उत्सव नृत्यों की प्रस्तुति दी. गणगौर विशेष हाउजी का भी सभी ने आनंद लिया. संचालन शुभी केला व आरती मालानी ने किया. उत्सव का संचालन संगीता चांडक व नीता राठी ने किया. स्वीटी मालपानी व श्रद्धा सोनी मनोरंजन के रंगों की फुहार उड़ाती नजर आई. महेश महिला समिति की सदस्याओं का समर्थन, सहयोग और स्नेह से आर्या टीम ने कार्यक्रम को यादगार व सफल बनाया.

 

Related Articles

Back to top button