अमरावती

सत्ता बदलते ही जि.प. के 90 करोड़ का नियोजन ठप!

लोकनिर्माण विभाग में सन्नाटा

अमरावती-दि.25 जिला परिषद के करीबन 90 करोड़ का नियोजन ठप होने से निर्माणकार्य विभाग में सन्नाटा फैला है. राज्य की शिंदे सरकार द्वारा 1 अप्रैल 2022 के बाद के सभी कामों को स्थगिती दिये जाने से यह स्थिति निर्माण हुई. अब सभी को नये पालकमंत्री की प्रतीक्षा है.
जिला परिषद के निर्माणकार्य विभाग द्वारा मुख्य कार्यकारी अधिकारी की अनुमति से सन 2022-23 इस आर्थिक वर्ष का करीबन 90 करोड़ का नियोजन तैयार किया गया है. राज्य की सरकार बदलने से पूर्व तैयार किया गया नियोजन जिला डीपीसी को देने की प्रक्रिया शुरु हुई थी, लेकिन नई सरकार ने सभी जिलों में मंजूर किये गए कामों की समीक्षा पालकमंत्री द्वारा की गई व बाद में ही इन कामों को मंजूरी दी जायेगी, ऐसा आदेश निकाला है. जिसके चलते जिला परिषद के 90 करोड़ के नियोजन को ब्रेक लगा है. 25-15 व 12-38 इस शीर्ष सहित जिला वार्षिक निधि से अधिकांश कामों का इस नियोजन में समावेश किया गया है. इनमें रास्ते, नालियां, इमारत निर्माण कार्य का समावेश है. लेकिन अब इन कामों को ब्रेक लगने से निर्माणकार्य विभाग में ठेकेदारों की भी भीड़ हुई है.
* प्रशासकीय भवन में असर नहीं
पूर्व पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकूर, जि.प. अध्यक्ष बबलू देशमुख के कार्यकाल में गर्ल्स हाइस्कूल परिसर में प्रस्तावित की गई करीब 45 करोड़ रुपए की प्रशासकीय इमारत के कामों को स्थापना आदेश की सूची में समावेश नहीं होने की जानकारी बांधकाम विभाग अधिकारी ने दी. प्रशासकीय इमारत का प्रस्ताव तत्कालीन महाविकास आघाड़ी सरकार के कार्यकाल में मंजूर हुआ था, लेकिन अब तक निधि प्राप्त न होने से काम रुका है.

Related Articles

Back to top button