अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

आचार संहिता लगते ही शहर व ग्रामीण पुलिस ने निगरानी बदमाशों के खिलाफ खोला मोर्चा

पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले लोगों के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान

* सभी थाना क्षेत्रों में चल रहा कोंबिंग ऑपरेशन, हो रही प्रतिबंधात्मक कार्रवाई
* कुख्यातों को किया जा रहा एमपीडीए के तहत स्थानबद्ध, तडीपारों की चल रही तलाश
अमरावती/दि.20 – आगामी लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से निपट सके और इस दौरान कानून व व्यवस्था की स्थिति को बनाया रखा जा सके. इस बात के मद्देनजर आचार संहिता के लगते ही शहर एवं ग्रामीण पुलिस विभाग द्वारा अपराधिक पार्श्वभूमि से वास्ता रखने वाले तथा पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले कुख्यात अपराधियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया गया है. जिसके तहत कई संगीन मामलों में लिप्त रहने वाले कुख्यात अपराधियों को खोज निकालते हुए उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा रही है. साथ ही जरुरत पडने पर एमपीडीए व तडीपारी की कार्रवाई का प्रस्ताव की तैयार किया जा रहा है. इसके अलावा तडीपारी के आदेश का उल्लंघन करते हुए शहर अथवा जिले में घूम रहे आरोपियों की भी सघन तलाश की जा रही है. इसके साथ ही कुख्यात अपराधियों एवं अवैध धंधे वालों के घरों में घुसकर पुलिस द्वारा अवैध हथियारों, शराब, मादक पदार्थ व हवाला की रकम आदि को लेकर भी तलाशी की जा रही है. जिसके तहत कई स्थानों पर पुलिस को सफलता भी मिल रही है.

* बडनेरा थाना क्षेत्र में चलाया गया कोंबिंग ऑपरेशन
अपने इस अभियान के तहत गत रोज ही बडनेरा पुलिस ने अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत कोंबिंग ऑपरेशन चलाया. जिसके तहत बडनेरा थाना क्षेत्र में 16 तडीपारों की जानकारी खंगाली गई, तो 4 तडीपार अपने ही इलाके में घुमते नजर आये. जिसके से 3 तडीपारों के पास हथियार भी पाये गये. इन सभी के खिलाफ मपोका की धारा 142 व आर्म्स एक्ट की धारा 4/25 के तहत कार्रवाई की गई. साथ ही इस दौरान पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले 10 अपराधियों को चेक करने के साथ-साथ चोरी करने के उद्देश्य से घूम रहे एक संदेहित व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और गावरानी शराब की विक्री करने वाले 2 लोगों को पकडकर अवैध शराब भी जब्त की गई. वहीं इस कोंबिंग ऑपरेशन के जरिए 5 निगरानी बदमाशों को चेक करते हुए 7 जमानती वारंट भी शामिल किये गये.
शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के आदेश पर पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल के मार्गदर्शन एवं फ्रेजरपुरा पुलिस के सहायक पुलिस आयुक्त कैलास पुंडकर व बडनेरा पुलिस स्टेशन के थानेदार विनय कुलट के नेतृत्व में चलाये गये इस कोंबिंग ऑपरेशन में 1 एपीआई, 5 पीएसआई, आरसीबी के 13, क्राइम ब्रांच के 4, ट्रैफिक के 4, नांदगांव पुलिस थाने के 3, फ्रेजरपुरा पुलिस थाने के 4 व बडनेरा पुलिस थाने के 30 पुरुष व 4 महिला पुलिस कर्मियों ने हिस्सा लिया.

* ग्रामीण पुलिस ने 8 कुख्यातों के खिलाफ लगाया एमपीडीए
– 1981 आरोपियों के खिलाफ की गई प्रतिबंधात्मक कार्रवाई
आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण पुलिस ने रिकॉर्ड पर रहने वाले बदमाशों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए 8 कुख्यात आरोपियों को एमपीडीए के तहत कार्रवाई कर 1 वर्ष के लिए जेल में स्थानबद्ध कर दिया है. वहीं ग्रामीण पुलिस ने वर्ष 2023-24 में विविध मामलों के तहत 1981 आरोपियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए इसमें से 1058 मामलों में आरोपियों को शांति व व्यवस्था बनाये रखने के संदर्भ में हिदायत दी. इसके अलावा इस हिदायक पत्र का उल्लंघन करने वाले 41 लोगों से पुलिस ने 2 लाख 18 हजार 500 रुपए का जुर्माना वसूल कर उसे सरकारी तिजोरी में जमा कर दिया है. 8 आरोपियों के खिलाफ एमपीडीए की कार्रवाई करने के साथ ही 31 आरोपियों व 2 अपराधिक गिरोह को अमरावती जिले से तडीपार करने की कार्रवाई भी की गई है. इन सबके साथ ही पिछले चुनाव के दौरान जिन 510 लोगों के खिलाफ अवैध शराब व मादक पदार्थ की विक्री के मामले में एमपीडीए एवं प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई थी तथा जिन 30 पेशेवर आरोपियों को तडीपार करना प्रस्तावित किया गया था. ऐसे लोगों पर नजर रखने हेतु विशेष प्रतिबंधक कक्ष
* आचार संहिता लगते ही दो फरार आरोपी धरे गये
लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगते ही ग्रामीण पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा ने माहुली जहांगिर पुलिस थाने में नामजद रहने वाले अतुल बबनराव ठाकरे (45, करजगांव) तथा दत्तापुर पुलिस थाने में नामजद रहने वाले रामसागर गजानन गायगोले (नंदा मार्केट, अमरावती) नामक दो फरार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह दोनों आरोपी विगत 2-3 वर्षों से फरार चल रहे थे. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, अप्पर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के मार्गदर्शन तथा ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक किरण वानखडे के नेतृत्व में पीएसआई नितिन चुलपार, पीएसआई सागर हटवार, पीएसआई मुलचंद भांबुरकर, पोहेकां अमोल देशमुख, रविंद्र बावणे, बलवंत दाभणे, गजेंद्र ठाकरे, भुषण पेटे, चंद्रशेखर खंडारे, मंगेश लकडे, नापोकां सचिन मसांगे, पोकां पंकज फाटे व चालक मंगेश मानमोठे के पथक द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button