अमरावतीमहाराष्ट्र

चुनाव निपटते ही जिप में शुरु हुई तबादलों की चर्चा

अमरावती/दि.4– लोकसभा चुनाव की वजह से अमरावती जिला परिषद में कर्मचारियों के सर्वसाधारण तबादलों की प्रक्रिया कुछ समय के लिए आगे टल गई थी. लेकिन अब मतदान की प्रक्रिया निपटते ही तबादलों की प्रक्रिया को लेकर तैयारियां शुरु हो गई है. जिसके तहत तबादले हेतु पात्र रहने वाले कर्मचारियों की सेवा संबंधित जानकारी के साथ भी सेवा जेष्ठता सूची को सामान्य प्रशासन विभाग ने विविध विभाग प्रमुखों से मंगाया है.

आगामी 31 मई तक तबादले हेतु पात्र होने वाले विविध विभागों मेंं कार्यरत वर्ग-3 व वर्ग-4 के कर्मचारियों की सेवा संबंधित जानकारी सामान्य प्रशासन विभाग ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी के दिशा-निर्देशों के अनुसार पेश करने का निर्देश सभी विभाग प्रमुखों को जारी किया है. यह जानकारी प्रस्तुत करते समय तबादले हेतु पात्र कर्मचारी की सेवा संबंधित जानकारी तथा सेवा जेष्ठता कालावधि की जानकारी संबंधित कार्यालय प्रमुख के हस्ताक्षर के साथ प्रस्तुत करना होगा. साथ ही अवकाश कालावधि दर्शाते समय मौजूदा नियुक्ति वाली तहसील के कार्यकाल दौरान लिये गये सभी तरह के अवकाश भी दर्शाने होंगे. जिन कर्मचारियों को कोई छूट देनी है, ऐसे कर्मचरियों के सभी आवश्यक दस्तावेज कार्यालय प्रमुख के स्तर पर जांच पडताल करने के बाद ही पेश करने होंगे.
किसी भी तरह की गलत अथवा आधी अधूरी जानकारी पाये जाने पर संबंधित कार्यालय के कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करने का भी प्रावधान है. जिसे ध्यान में रखते हुए सभी विभागों ने तबादले हेतु प्राप्त कर्मचारियों की जानकारी सटीक ही देनी चाहिए, ऐसा निर्देश भी दिया गया है. जिसके चलते अब जिला परिषद में तबादलों को लेकर माहौल बनता नजर आने लगा है.
बॉक्स
* आचार संहिता के बाद होंगे तबादले
जिला परिषद के अख्तियार में रहने वाले विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों के सर्वसाधारण तबादले 31 मई तक किये जाते है. परंतु इस वर्ष लोकसभा चुनाव रहने के चलते मार्च माह से आचार संहिता लागू हो गई, जो आगामी 4 जून तक चलेगी. ऐसे में जिला परिषद के तृतीय व चतृर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के तबादले चुनावी आचार संहिता खत्म होने के बाद ही होगी, यह पूरी तरह से तय है. वहीं इस समय जिला परिषद द्वारा आगामी माह के प्रारंभ में किये जाने वाले तबादलों को लेकर तैयारियां करनी शुरु कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button