अमरावतीमुख्य समाचार

अपने ही घर के वॉटर टैंक में मृत मिली अश्विनी खांडेकर

अर्जुुन नगर के रत्नदीप कॉलोनी परिसर में सनसनीखेज घटना

* लाश बुरी तरह से सड गई थी, दुर्गंध फैलने से हुआ मामला उजागर
* 25 नवंबर से थी लापता, 30 नवंबर को थाने में हुई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट
* हत्या या आत्महत्या को लेकर गहराया संदेह, मामले की चल रही जांच
* बीई तक शिक्षित अश्विनी के डिप्रेशन का शिकार रहने की बात आई सामने
अमरावती/दि.3 – स्थानीय गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रत्नदीप कालोनी परिसर में आज सुबह उस समय सनसनी मच गई, जब इस परिसर में रहने वाली और विगत 25 नवंबर से लापता अश्विनी गुणवंत खांडेकर नामक 28 वर्षीय युवती की लाश उसके ही घर की छत पर लगाई गई पानी की टंकी में से बरामद हुई. इस लाश के पानी के भीतर बुरी तरह से सड जाने के चलते पूरे परिसर में भयानक दुर्गंध फैल रही थी. ऐसे में जब पानी की टंकी को खोलकर देखा गया, तो टंकी के भीतर से बेहद भयानक और डरावना दृश्य दिखाई देने के साथ ही इस युवती की लाश बरामद हुई. 1 हजार लीटर की क्षमतावाली पानी की इस टंकी के भीतर युवती की लाश बैठी हुई अवस्था में थी. ऐसे में अब इस बात को लेकर जांच की जा रही है कि, क्या इस युवती ने खुद इस टंकी के पानी में डूबकर आत्महत्या की या फिर उसे किसी अन्य के द्बारा मारकर उसकी लाश को टंकी के पानी में डाल दिया गया.
मिली जानकारी के मुताबिक रत्नदीप कालोनी परिसर में रहने वाली अश्विनी गुणवंत खांडेकर नामक 28 वर्षीय युवती ने बैचलर ऑफ इंजिनिअरिंग तक शिक्षा पूर्ण की थी और वह एक निजी कंपनी के साथ जॉब किया करती थी. अश्विनी के पिता गुणवंत खांडेकर का करीब 1 वर्ष पूर्व निधन हो चुका है. वहीं अश्विनी अपने मां और भाई के साथ रत्नदीप कालोनी में रहती थी. अश्विनी का भाई संगीत क्लासेस चलाता है. इसके साथ ही यह भी पता चला है कि, अपने मौजूदा जॉब से नाखुश रहने वाली अश्विनी खांडेकर विगत कुछ समय से सिर के बाल झडने की समस्या से भी जूझ रही थी और काफी हद तक निराशा व अवसाद का शिकार थी. इसी दौरान विगत 25 नवंबर को अश्विनी अचानक ही अपने घर से लापता हो गई. हालांकि घर से निकलते समय उसने अपने भाई को बताया था कि, वह शीतल नामक अपनी किसी सहेली से मिलने के लिए जा रही है. लेकिन इसके बाद अश्विनी अपने घर वापिस नहीं लौटी. ऐसे में अश्विनी के मां व भाई सहित उसके मामा ने उसकी हर ओर तलाश करनी शुरु की. लेकिन अश्विनी का कहीं कोई पता नहीं चल पाया. ऐसे में उसके परिजनों ने 30 नवंबर को अश्विनी की गुमशुदगी को लेकर गाडगे नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करा दी और पुलिस ने भी अश्विनी को खोजना शुरु किया. लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला.
वहीं आज सुबह रत्नदीप कालोनी स्थित अश्विनी के घर एवं आसपास के परिसर में बेहद अजीब सी दुर्गंध फैलनी शुरु हो गई. ऐसे में इस दुर्गंध के स्त्रोत को खोजना शुरु किया गया. जिसके तहत जब अश्विनी के मामा घर की छत पर पहुंचे, तो उन्हें पानी की टंकी की तरफ से तेज दुर्गंध आती महसूस हुई. ऐसे में उन्होंने 1 हजार लीटर वाली पानी की टंकी के भीतर झांका, तो पानी की उपरी सतह पर फेस यानि झाग दिखाई दिया और पूरा पानी मटमैला दिखा. जिसके चलते पानी के अंदर क्या है, यह पता नहीं चला. लेकिन उसी पानी से काफी बुरी दुर्गंध उठ रही थी. ऐसे में टंकी के पानी को खाली किया गया. तब पानी के भीतर अश्विनी खांडेकर की लाश बैठी हुई अवस्था में दिखाई दी. जो बुरी तरह से सड और गल गई थी. यह भयावह नजारा देखकर मौके पर उपस्थित हर कोई बुरी तरह से सिहर गया और तुरंत ही इसकी जानकारी गाडगे नगर पुलिस को दी गई.
पश्चात सूचना मिलते ही शहर पुलिस आयुक्त सुधीर हीरेमठ, पुलिस उपायुक्त डॉ. संदीप पाटील, गाडगे नगर क्षेत्र की सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटील, गाडगे नगर पुलिस स्टेशन के थानेदार आसाराम चोरमले व अपराध शाखा के पीआई अर्जुन ठोसरे अपने दल-बल सहित मौके पर पहुंचे. साथ ही इस समय श्वान पथक व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी मौके पर बुला लिया गया. घर की उपरी मंजिल पर स्थित पानी की टंकी तक पहुंचने के लिए छत पर कोई पक्की सीढी नहीं बनी हुई है तथा टंकी के पास लकडी से बनी एक छोटी सीढी व स्टूल बरामद हुए है. साथ ही मौके से अश्विनी का पर्स भी मिला है. जिसमें उसका मोबाइल भी पाया गया. जो स्वीच ऑफ था. चूंकि अश्विनी के शव को पानी के टंकी से सीधे बाहर निकालना संभव नहीं था. ऐसे में पुलिस दल ने कटर की सहायता से पानी की टंकी को काटा. जिसके बाद मौके का पंचनामा करते हुए अश्विनी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया.
इस संदर्भ में जानकारी हेतु संपर्क किये जाने पर गाडगे नगर पुलिस स्टेशन के थानेदार आसाराम चोरमले ने बताया कि, प्राथमिक तौर पर यह आत्महत्या का ही मामला दिखाई दे रहा है. लेकिन कुछ बातों को लेकर संदेह पैदा हो रहे है. ऐसे में पुलिस हर एंगल को ध्यान में रखते हुए अपनी जांच कर रही है. चूंकि 1 हजार लिटरवाली पानी की टंकी में खुद होकर डूबते हुए आत्महत्या करना थोडा मुश्किल है, ऐसे में इस बात की भी जांच की जा रही है कि, कई अश्विनी ने पानी में डूबने से पहले कोई जहरीली दवा तो नहीं पी थी. इस बात का पता निश्चित तौर पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चल जाएंगा. साथ ही इसके अलावा भी अगर कोई अन्य वजह होगी, तो उसका खुलासा भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के जरिए हो जाएगा.
बहरहाल इस मामले को लेकर जहा एक ओर पुलिस द्बारा बेहद सरगर्मी के साथ जांच पडताल की जा रही है. वहीं दूसरी ओर रत्नदीप कालोनी व अर्जुन नगर परिसर सहित इस घटना को लेकर पूरे शहर में हडकंप व्याप्त है.

Related Articles

Back to top button