अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बेलोरा में एशिया का सबसे बडा हवाई प्रशिक्षण केंद्र

डीसीएम फडणवीस ने कर दी घोषणा

* अमरावती मंडल ने 5 अक्तूबर को दी थी खबर
* टाटा की कंपनी एयर विस्तारा करेंगी डेवलप

अमरावती/ दि. 16-उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बेलोरा में दक्षिण एशिया के सबसे बडे हवाई प्रशिक्षण केंद्र की घोषणा कर दी है. इसके लिए टाटा की कंपनी एयर विस्तारा को जिम्मा देने की बात एक मीडिया समूह के चर्चासत्र में भाग लेते हुए उन्होंने कहीं. उल्लेखनीय है कि इस संबंध में अमरावती मंडल ने पिछले वर्ष 5 अक्तूबर को ही प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था.
फडणवीस ने आज के कार्यक्रम में बताया कि टाटा कंपनी ने देश में बढती उडानों और हवाई यात्रियों की संख्या को देखकर बहुत बडा विस्तार का प्लान बनायसा. सैकडों विमान टाटा कंपनी खरीदने जा रही है. यह बात जानने के बाद हमें लगा कि इतनी बडी संख्या में विमान रहेंगे तो उन्हें उडाने के लिए पायलटों की आवश्यकता होगी.
नया करियर क्षेत्र
फडणवीस ने कहा कि करियर का नया अवसर खुलने जा रहा हैं. यह सोचक र बेलोरा विमानतल पर ही हवाई प्रशिक्षण केंद्र शुरू करने का विचार आया और तत्काल एयर विस्तारा से संपर्क किया गया. इससे अमरावती जैसे क्षेत्र की देश- विदेश में पहचान बढेगी. क्षेत्र के लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा.
विमानतल का विकास तेजी से
बेलोरा विमानतल अब तक उपेक्षित था. फडणवीस ने कहा कि हमारी सरकार विमानतल का चहुंमुखी विकास कर रही हैं. वहां रनवे बढाने के साथ नाइट लैडिंग की सुविधा बढाई जा रही हैं. हवाई प्रशिक्षण केंद्र बनने से देशभर से प्रशिक्षु पायलट यहां आयेंगे.
* एयर विस्तारा ने किया सर्वे
बता दें कि पिछले वर्ष अक्तूबर से ही एयर विस्तार के अधिकारी बेलोरा क्षेत्र का लगातार सर्वे करते आ रहे हैं. उन्होंने अकोला के शिवणी और नागपुर के सोनेगांव विमानतल का अवलोकन कर बेलोरा से उडान भरकर प्रशिक्षु विमान के दोनों नगरों तक जाने की संभावना भी देखी थी. यह खबर अमरावती मंडल प्रकाशित कर चुका हैं. टाटा समूह की कंपनी द्बारा प्रशिक्षण केंद्र शुरू किए जाने से अमरावती संभाग में हर्ष देखा जा रहा है. आज ही सोशल मीडिया पर भाजपाईयों ने इसे भी सरकार की उपलब्धि बताने के संदेश शुरू कर दिए थे.

Related Articles

Back to top button