अमरावती

छठवें सेमीस्टर में पूछा पांचवें सेमीस्टर का प्रश्न

बी. टेक कॉस्मेटिक के विद्यार्थी भ्रमित

विद्यापीठ के परीक्षा प्रमुख को सौंपा ज्ञापन
अमरावती/ दि. 24-संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के बी. टेक कॉस्मेटिक तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों के छठवें सेमीस्टर के पेपर में पांचवे सेमीस्टर के सभी सवाल पूछे जाने से परीक्षा देने आए सभी विद्यार्थी भ्रमित हो गए. मंगलवार को यह पेपर था. इस पेपर को हल न करते हुए सभी विद्यार्थियों ने विद्यापीठ के परीक्षा प्रमुख से भेंट कर यह गलती उनके ध्यान में लाकर दी.
जानकारी के मुताबिक संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ अंतर्गत सभी महाविद्यालय के बी.टेक कॉस्मेटिक टेक्नॉलॉजी के तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों का मंगलवार 23 मई को छठवीं सेमीस्टर का फिजिकल कॉस्मेटिक भाग- 2 का पेपर था. सभी विद्यार्थी परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पहुंचे. पेपर शुरू हुआ और पेपर देखते ही सभी चकरा गए. छठवीं सेमीस्टर का यह पेपर न रहने से अनेक विद्यार्थियों ने परीक्षा केंद्र के परीक्षा केंद्र प्रमुख डॉ. किरण कुमार जाधव को यह बात ध्यान में लाकर दी. पश्चात सभी विद्यार्थियों ने अपना पेपर लौटाते हुए परीक्षा केंद्राध्यक्ष से इस संदर्भ में पूछताछ की. तब उन्होंने विद्यापीठ के परीक्षा विभाग में जाकर परीक्षा प्रमुख को यह बात ध्यान में लाकर देने की बात कही. सभी विद्यार्थियों ने अपना मोर्चा संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ की तरफ करते हुए वहां पहुंचकर परीक्षा नियंत्रक डॉ. मोनाली तोटे से भेंट कर उन्हें यह बात ध्यान में लाकर दी. इस संदर्भ में विद्यार्थियों ने एक ज्ञापन तैयार कर इस प्रकरण में संबंधित दोषी अधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए फिर से पेपर लेने की मांग की. परीक्षा नियंत्रक डॉ. मोनाली तोटे ने इस संदर्भ मेंं जांच का आश्वासन विद्यार्थियों को दिया. बी. टेक कॉस्मेटिक पेपर के संभ्रम के कारण सभी विद्यार्थी विद्यापीठ में एकजुट होने से कुछ समय के लिए हंगामा खडा हो गया था. कुछ विद्यार्थियों ने अमरावती विद्यापीठ की इस लापरवाह कार्यप्रणाली को लेकर रोष भी व्यक्त किया.
* इस विषय का पेपर फिर लेंगे
बी. टेक कॉस्मेटिक तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को परीक्षा में छठवीं ंसेेमीस्टर में पांचवी सेमीस्टर के प्रश्न पूछे गए. इस बाबत विद्यार्थियों का ज्ञापन प्राप्त हुआ है. इस संदर्भ में बी. टेक कॉस्मेटिक परीक्षा का पेपर निकालनेवाली समिति की तत्काल बैठक लेकर वास्तविक स्थिति जान ली जायेगी. पश्चात फिर से इस विषय का पेपर लिया जायेगा. साथ ही यह गलती कैसे हुई इस बाबत भी जांच की जायेगी.
डॉ. मोनाली तोटे,
परीक्षा नियंत्रक संगाबा अमरावती विद्यापीठ

विद्यार्थियों ने व्यक्त किया रोष
संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ अंतर्गत बी.टेक कॉस्मेटिक के तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों का छठवीं सेमीस्टर का पेपर रहने से सभी विद्यार्थी इस विषय का अभ्यास कर परीक्षा केंद्र पर पहुंचे थे. लेकिन परीक्षा में पांचवीं सेमीस्टर का प्रश्न पूछे जाने से सभी विद्यार्थी चकरा गए. अभ्यास करने के बाद भी पेपर न देते आने से उन विद्यार्थियों ने विद्यापीठ के परीक्षा विभाग के विरोध में रोष व्यक्त किया. अनेको ने अपनी भावना व्यक्त की और कुछ विद्यार्थी वहां से चले गए.

Related Articles

Back to top button