अमरावती

सहायक पुलिस निरीक्षक संदीप कापडे महासंचालक सम्मान चिन्ह से सम्मानित

महाराष्ट्र दिन के अवसर पर पुलिस अधीक्षक नूरूल हसन ने प्रदान किया

अमरावती. 5/ दि- अपने सेवाकाल में राज्यस्तरीय 11 अपराधों में विशेष काम करनेवाले नांदगांवपेठ के सुपुर्द व फिलहाल वर्धा में सायबर और विशेष पथक में कार्यरत रहनेवाले सहायक पुलिस निरीक्षक संदीप तिरमदास कापडे को पुलिस महासंचालक की ओर से घोषित किए गए महासंचालक सम्मान चिन्ह वर्धा के पुलिस अधीक्षक नुरूल हसन के हस्ते महाराष्ट्र दिन के अवसर पर प्रदान किया गया. पुलिस महासंचालक की ओर से 4 कर्मचारियों को सम्मानचिन्ह जाहीर किया गया था. इसमें राज्य के महत्वपूर्ण और सबूत न होनेवाले 11 अपराधों में तहकीकात कर संदीप कापडे ने उल्लेखनीय कार्य किया. इसी वजह से उनका विशेष सम्मान किया गया.
पुलिस विभाग में अलग-अलग क्षेत्र मेंं उल्लेखनीय कार्य कर उसमें पुलिस विभाग की ओर से कबड्डी खेल में उम्दा प्रदर्शन कर महाराष्ट्र पुलिस दल का नाम उंचा उठाया. विभिन्न अपराधों का पर्दाफाश करने कुख्यात आरोपियों की खोज कर उन्हें गिरफ्तार करने, कानून व सुव्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष योगदान देने जैसे कामों को देखते हुए अब तक 15 वर्ष की सेवा में 100 पुरस्कार प्राप्त किए है. इसी तरह नक्सलवाद प्रभावित क्षेत्र में कडी मेहनत करने पर उन्हें विशेष सेवा पदक व केंद्र शासन का आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक प्राप्त हुआ है.
2021 में वरोरा के बैंक ऑफ महाराष्ट्र में डकैतों ने 93 ग्राम सोना और 6 लाख 88 हजार 130 रूपए की रकम उडा ली थी. कोर्ठ भी सबूत न होते हुए भी संदीप कापडे ने अपने कौशल्य से आरोपी के साथ रकम और सोना भी बरामद करने में सफलता पायी. उसमें से कुछ आरोपी उत्तर प्रदेश के होने के कारण वहां जाकर जाल बिछाते हुए ठोस कार्रवाई की थी. साथ ही 2 किलो 800 ग्राम सोना बरामद किया था. यह मामला राज्यभर में गूंजा था. ऐसे कई मामलों में कापडे ने उल्लेखनीय कार्य किया. इस वजह से उन्हें इस वर्ष महाराष्ट्र दिन के अवसर पर महासंचालन सम्मान पदक से सम्मानित किया गया. संदीप कापडे को मिले इस पदक और सम्मान के लिए पुलिस दल में उनकी प्रशंसा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button