अमरावतीमुख्य समाचार

फिलहाल पूर्ण क्षमता के साथ स्कूलें शुरु नहीं होगी

कोरोना नियमों का कडाई से पालन किया जा रहा

* आदेश आने का इंतजार
* मनपा शिक्षाधिकारी अ.राजीक की जानकारी
अमरावती/ दि.1– कोरोना संक्रमण कम होने के बाद विद्यार्थियों की पढाई का ध्यान रखते हुए पालिकाओं को पूर्ण क्षमता के साथ स्कूल शुरु करने की अनुमति दी गई है. परंतु अमरावती महापालिका को पूरी क्षमता के साथ स्कूल शुुरु करने के आदेश प्राप्त नहीं हुए है. फिलहाल कोरोना महामारी के नियमों का पालन करते हुए स्कूल चलाई जा रही है, ऐसी जानकारी महापालिका के शिक्षाधिकारी अब्दुल राजिक ने दी.
कल 2 मार्च से मुंबई महापालिका क्षेत्र की सभी स्कूलें कोरोना काल के पहले की समय सारणी के अनुसार पूरे समय पूर्ण क्षमता के साथ ऑफलाइन तरीके से शुरु होगी, इस बारे में पालिका की ओर से पत्र जारी किया गया है. सभी बोर्ड के सभी माध्यम के नगर बाह्य विभाग की सभी स्कूल, इसी तरह विशेष और विकलांग विद्यार्थियों की सभी स्कूल, मैदानी खेल और स्कूल के विभिन्न शैक्षणिक उपक्रम समेत पूरे समय और पूर्ण क्षमता के साथ स्कूल शुरु करने को मंजूरी दी गई है. पूर्व प्राथमिक से बारहवीं तक स्कूल पूरे समय, पूरे क्षमता के साथ ऑफलाइन तरीके से शुरु किये जाए, मैदानी खेल, शारीरिक कवायत के लिए मास्क बंधनकारक नहीं, विद्यार्थी बगैर मास्क के स्कूल आ सकते है. पहले की तरह मध्यांतर छुट्टी रहेगी. इसी तरह विद्यार्थियों को छुट्टी के समय पहले की तरह आहार लेने की अनुमति रहेगी, ऐसा पत्र में उल्लेख किया गया है. परंतु अमरावती महापालिका क्षेत्र में इस बारे में किसी तरह के आदेश नहीं आये है. इस वजह से फिलहाल सारे नियमों के अधिन रहकर स्कूल शुरु रहने की बात शिक्षाधिकारी अ.राजीक ने बताई.

आदेश का इंतजार
महाराष्ट्र में सभी स्कूलों को पूरे समय, पूर्ण क्षमता के साथ शुरु करने के आदेश मिले है, परंतु फिलहाल अमरावती महानगर पालिका क्षेत्र के लिए किसी तरह के आदेश प्राप्त्ा नहीं हुए, इसी वजह से सोशल डिस्टेन्स के साथ कोरोना महामारी के सभी नियमों का पालन करते हुए स्कूल शुरु है. आदेश आने के बाद उसपर अमल किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button