अमरावतीमुख्य समाचार

रहमान के कहने पर लेकर आयी थी गांजे की खेप

इससे पहले भी उडिसा से अमरावती लेकर आयी थी गांजा

* बडनेरा पुलिस के समक्ष शिल्पा माली ने किया कबुल
* 2.87 लाख का 13 किलो 760 ग्राम गांजा किया था बरामद
अमरावती/ दि.25– बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन ऑटो स्टैंड के पास गांजे की तस्करी करने आयी एक 26 वर्षीय युवती शिल्पा मुकुंद माली को पुलिस ने धरदबोचा. उडिसा से तस्करी करने के लिए अमरावती पहुंची आरोपी शिल्पा माली के पास से पुलिस ने 13 किलो 760 ग्राम गांजे समेत करीब 2 लाख 86 हजार 930 रुपए का माल बरामद किया था. पुलिस शिल्पा को न्यायालय में पेश किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए अदालत ने 26 जुलाई पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. इस दौरान शिल्पा ने पुलिस को बताया कि, रहमान के कहने पर वह अमरावती गांजे की खेप लेकर आयी है. इससे पहले भी रहमान के कहने पर गांजा लेकर अमरावती आ चुकी है. अब पुलिस रहमान की सरगर्मी से तलाश कर रहीे है.
शिल्पा मुकुंद माली (26, हरिजन साही रोड, पोस्ट अंतरबा, तहसील अडवा, जिला गजापति रमय, उडिसा) यह गांजा तस्करी करने आते समय गिरफ्तार की गई आरोपी लडकी का नाम है. पुलिस कस्टडी के दौरान शिल्पा ने पुलिस को बताया कि रहमान नामक व्यक्ति ने उससे गांजे की खेप बुलाई थी. इससे पहले भी उसने रहमान के लिए उडिसा से गांजा लाया था. परंतु रहमान कौन है और कहा रहता है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. उसने रहमान का मोबाइल नंबर पुलिस को दिया है. परंतु वह मोबाइल नंबर बंद बता रहा है. रहमान कौन है, वह गिरफ्तार होने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा, फिलहाल पुलिस मोबाइल लोकेशन और अपने फंटरों के माध्यम से रहमान की जानकारी हासिल कर उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है.
बता दे कि, उडिसा राज्य से गांजे की खेप लेकर एक 26 वर्षीय लडकी बडनेरा रेलवे स्टेशन पहुंच रही है, ऐसी गुप्त्ा जानकारी मिली. इसके आधार पर बडनेरा पुलिस थाने के थानेदार बाबाराव अवचार के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक उमेश मारोडकर, महिला पुलिस उपनिरीक्षक सुषमा आठवले, डीबी स्क्वाड के हेडकाँस्टेबल इरफान रायलीवाले, मंगेश परिमल, सनी निसंग, काँस्टेबल अक्षय देशमुख की टीम ने बडनेरा रेलवे स्टेशन बस स्टैंड परिसर में जाल बिछाया. गुप्त सूचना में लडकी का जैसा हुलिया बताया था, वह लडकी एक ट्राली बैग के साथ रेलवे स्टेशन से बाहर ऑटो स्टैंड के पास पहुंची. पुलिस ने उसे बडे ही चालाकी से पकडकर पूछताछ की. परंतु लडकी पुलिस का गुमराह करने का प्रयास करने लगी. इसपर पुलिस ने लडकी के बैग की तलाशी ली. तब लडकी के पास से 2 लाख 73 हजार 540 रुपए कीमत का 13 किलो 760 ग्राम गिला गांजा बरामद किया. इसके साथ ही पुलिस ने 2 हजार 500 रुपए कीमत का ट्राली बैग, 500 रुपए कीमत का कॉलेज बैग, 8 हजार रुपए कीमत का टेक्नो कंपनी का मोबाइल, 2 हजार रुपए कीमत का आयटेल मोबाइल, 390 रुपए नगद ऐसे कुल 2 लाख 86 हजार 390 रुपए का माल बरामद किया. पुलिस ने आरोपी शिल्पा माली को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ दफा 20, 22, एनडीपीएस के तहत अपराध दर्ज किया. अदालत ने शिल्पा को 26 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिेय है. शिल्पा के बयान के आधार पर पुलिस आगे की तहकीकात कर रही है.

Related Articles

Back to top button