अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती में भी ‘अटल टनल’

राजापेठ रेलवे अंडरपास को पूर्व पीएम वाजपेयी का नाम

* कल जयंती उपलक्ष्य में फलक का होगा अनावरण

* युवा पार्षद प्रणित सोनी के प्रयास रहे सफल

अमरावती/दि.24- स्थानीय राजापेठ रेल्वे क्रॉसिंग के नीचे से होकर गुजरनेवाले रेल्वे अंडरपास को देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटलबिहारी वाजपेयी का नाम दिया जा रहा है और कल 25 दिसंबर को पूर्व पीएम बाजपेयी की जयंती के उपलक्ष्य में राज्य के पूर्व उर्जामंत्री चंद्रशेखर बावनकुले के हाथों रेलवे अंडरपास के नामकरण फलक का अनावरण किया जायेगा.
बता दें कि, इससे पहले राजापेठ रेल्वे क्रॉसिंग की वजह से लोगों को एक ओर से दूसरी ओर आने-जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पडता था. जिसके मद्देनजर यहां पर रेल्वे अंडरपास व आरओबी बनाने की मांग की जा रही थी. इस मांग को राज्य की पूर्ववर्ती फडणवीस सरकार द्वारा पूर्ण किया गया और यहां शानदार अंडरपास तैयार किया गया. यद्यपि यह निधी राज्य सरकार की थी, किंतु इसमें एजेंसी के तौर पर सारे सूत्र मनपा के पास थे और यह रेल्वे अंडरपास मनपा के युवा पार्षद विधि समिती सभापत प्रणित सोनी की संकल्पना से साकार हुआ है. इसके साथ ही पार्षद प्रणित सोनी ने इस रेल्वे अंडरपास को पूर्व पीएम अटलबिहारी वाजपेयी का नाम देने हेतु सफलतापूर्वक प्रयास किये. जिसे सरकारी एवं प्रशासनिक स्तर पर मंजुरी भी मिली. ऐसे में अब कल पूर्व पीएम बाजपेयी की जयंती उपलक्ष्य में भारतरत्न अटलबिहारी वाजपेयी रेल्वे अंडरपास का लोकार्पण व नामक फलक अनावरण किया जायेगा. इस अवसर पर महापौर चेतन गावंडे की अध्यक्षता में आयोजीत कार्यक्रम में बतौर उद्घाटक राज्य के पूर्व उर्जा मंत्री व विधान परिषद सदस्य चंद्रशेखर बावनकुले तथा बतौर प्रमुख अतिथि पूर्व जिला पालकमंत्री विधायक प्रवीण पोटे पाटील, विधायक प्रताप अडसड, भाजपा शहराध्यक्ष किरण पातुरकर, उपमहापौर कुसुम साहू, स्थायी समिती सभापति सचिन रासने, मनपा के सभागृह नेता तुषार भारतीय, भाजपा के प्रदेश सदस्य रविंद्र खांडेकर व जयंत डेहनकर सहित पार्टी के सभी पार्षद, पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे. ऐसी जानकारी मनपा विधि समिती सभापति प्रणित सोनी द्वारा दी गई है.
* विदर्भ में अटल जी के नाम पर पहली वास्तु
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए मनपा पार्षद प्रणित सोनी का कहना रहा कि समूचे विदर्भ क्षेत्र में आज तक स्व. अटलबिहारी वाजपेयी जैसे महान नेता व पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर एक भी वास्तु नहीं है. ऐसे में उन्होंने राजापेठ रेल्वे अंडरपास के निर्माण का कार्य शुरू होने के साथ ही इसे पूर्व पीएम बाजपेयी का नाम देने हेतु अपने स्तर पर प्रयास शुरू कर दिये थे और उन्हें बेहद खुशी है कि, यह प्रयास पूरी तरह से सफल भी हुए है तथा कल राजापेठ रेल्वे अंडरपास का नया नामकरण होने जा रहा है.

Related Articles

Back to top button