अमरावती

आटो चालक की सतर्कता से नाबालिग लडकी के अपहरण का प्रयास विफल

नाबालिग लडकी के साथ पश्चिम बंगाल के दो गिरफ्तार

  • वलगांव पुलिस की विशेष कार्रवाई

अमरावती/दि.13 – पश्चिम बंगाल के 3 युवक रविवार को मध्यरात्रि वलगांव पुलिस थाना क्षेत्र की नाबालिग लडकी को आटो में बिठाकर भाग गए थे. यह जानकारी नियंत्रण कक्ष को मिलते ही उन्होंने वलगांव पुलिस को सूचना दी. उसके आधार पर वलगांव व बडनेरा पुलिस ने रातभर जागकर बडनेरा रेलवे स्टेशन से नाबालिग लडकी को हिरासत में लेकर पश्चिम बंगाल के 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें एक नाबालिग लडके का समावेश है. कौशिक विनय मंडल (21) और पलाश प्रभास सरकार (19, दोनों नमतपुर, जिला मालदा, पश्चिम बंगाल) यह गिरफ्तार दोनों युवकों का नाम है.
वलगांव थाना क्षेत्र में आने वाले शिराला गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का बांधकाम शुरु है. वहां काम करने वाले मजदूर पश्चिम बंगाल के है. उनके माध्यम से एक 16 वर्षीय लडकी की पश्चिम बंगाल के नाबालिग लडके के साथ 5 से 6 महिने पहले पहचान हुई थी. तभी से दोनों हमेशा वॉट्सअ‍ॅप व फेसबुक पर बाते करते थे. इसी बिच दोनों ने भाग जाने का निर्णय लिया. तब नाबालिग लडका अपने दो मित्रों के साथ रविवार को सुबह पश्चिम बंगाल से बडनेरा रेलवे स्टेशन पर आये तब लडकी ने उसे उसके घर का पता बताया. तब तीनों बडनेरा से एक निजी आटो से शिराला गांव गए. आटो चालक का मोबाइल नंबर लिया और उसे बताया कि हमें रात में आटो लगेगा. आटो चालक ने रात का किराया 100 रुपए बताया. तब तीनों ने हां कहा. दिनभर तीनों युवती के घर के करीब रुके. रात होते ही युवकों ने लडकी को भगा ले जाने की तैयारी की. रात 10 बजे आटो चालक को शिराला बुला लिया. आटो चालक एक घंटे में शिराला पहुंचा. उस समय तीनों लडकों ने लडकी को अंधेरे में छिपाकर लाया व आटो में बिठाया. यह देखकर आटो चालक घबरा गया. कुछ दूरी पर जाकर आटो चालक नेे नियंत्रण कक्ष को जानकारी दी. पश्चिम बंगाल के तीन लडकों ने नाबालिग लडकी का अपहरण करने की जानकारी मिलते ही वलगांव पुलिस ने आटो का पीछा किया. किंतु आटो वहां से चला गया. उस समय पुलिस ने आटो चालक से संपर्क करने का प्रयास किया. किंतु तीनों लडकों के डर से उसने फोन नहीं उठाया. वलगांव पुलिस ने बडनेरा पुलिस को जानकारी दी. खबर मिलते ही बडनेरा पुलिस भी उनकी तलाश में लगी. आखिर बडनेरा पहुंचते ही आटो चालक ने फोन उठाकर पुलिस को जानकारी दी. बडनेरा थाने पीएसआई आत्राम समेत कर्मचारी घटनास्थल पहुंचे और नाबालिग लडकी को सुरक्षित हिरासत में लेकर तीनों को गिरफ्तार किया. दूसरी ओर देर रात शिराला गांव से सैकडों लोग लडकी का अपहरण हो जाने से पुलिस थाने में जमा हुए. किंतु लडकी को सुरक्षित हिरासत में लेने की जानकारी लडकी के माता, पिता को मिलते ही उन्होंने राहत की सास ली. वलगांव पुलिस बडनेरा पहुंची और तीनों को हिरासत में लेकर लडकी को सुरक्षित उसके माता, पिता के हवाले किया. तीनों से पुलिस ने पूछताछ की. तब तीनों में से एक युवक नाबालिग रहने की बात सामने आयी है. इस कारण पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. न्यायालय ने दोनों को न्यायिक हिरासत सुनाई है.

  • नाबालिग लडकी का पश्चिम बंगाल के तीन युवकों ने अपहरण किया, इस तरह की जानकारी मिलते ही हमने नया अकोला से आटो का पीछा किया. आटो चालक ने हमे समय समय पर सहयोग किया. जिससे नाबालिग लडकी को हम सुरक्षित हिरासत में ले पाये. आटो चालक की सतर्कता से बडी घटना टल गई.
    – मनीष वाकोडे, पुलिस उपनिरीक्षक वलगांव

Related Articles

Back to top button