अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दो करोड का चेक भुनाने का प्रयास

पुलिस ने शुरू की दो आरोपियों की तलाश

* दो सप्ताह बाद दर्ज हुआ अपराध
अमरावती/ दि. 28- अमरावती जिला परिषद शिक्षक सहकारी बैंक के स्टेट बैंक खाते से गत 15 फरवरी को दो करोड रूपए का धनादेश फर्जी हस्ताक्षर भुनाने वाले दो बदमाशों की गाडगेनगर पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी. इस मामले में प्रारंभिक जांच और पूछताछ के बाद लगभग पखवाडे भर से थाने में दफा 420 व अन्य धाराओं के तहत मंगलवार की दोपहर 3 बजे अपराध दर्ज किया गया.
जानकारी के अनुसार कांग्रेस नगर रोड स्थित शिक्षक बैंक में कार्यरत राजेश प्रभाकर देशमुख ने पुलिस को शिकायत दी कि दो 30 से 35 वर्ष आयु के बदमाशों ने गत 15 फरवरी को दोपहर 2 से 3 बजे के बीच स्टेट बैंक कैम्प शाखा में जाकर शिक्षक बैंक के चेक से 2 करोड रूपए विड्राल करने का प्रयास किया. शिकायत में यह भी कहा गया कि किसी अज्ञात ने बैंक की शाखा से मूल चेक क्रमांक 993559 चुरा लिया था. उस पर संचालक अजयानंद पवार एवं बैंक के अध्यक्ष गोकुलदास राउत के फर्जी दस्तखत और मुहर लगाकर खाते से पैसे विड्रॉल करने का प्रयास किया.
पुलिस ने देशमुख की शिकायत पर दो आरोपियों के विरूध्द भादंवि धारा 420511380, 465, 467, 468, 471, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है. उप निरीक्षक ढाकुलकर और उनकी टीम बदमाशों को तलाश कर रही है. पहले कहा जा रहा था कि बैंक के ही किसी परिचित का यह किया धरा है.

 

Related Articles

Back to top button