अमरावतीमुख्य समाचार

कलेक्ट्रेट पर आत्मदाह का प्रयास

प्रकल्पग्रस्त ने उंडेल लिया था डीजल

* युवा पत्रकार ने आग लगाने से पहले रोक दिया
अमरावती/दि.27- जिलाधिकारी कार्यालय के सामने दोपहर सवा दो बजे के दौरान घुईखेड के प्रकल्पग्रस्त नंदू पुंडलिक बागडे ने आत्मदाह की कोशिश की. उसने अपने झोले में लाए बहुत सारे कागजात हवा में लहराने के बाद शीशी मेें लाया डीजल खुद पर उंडेल लिया. आग लगाने ही जा रहा था कि युवा पत्रकार ने उसे रोक दिया. वह लगभग अचेत होकर सडक पर गिर गया. पुलिस को उसे ऑटोरिक्शा में डालकर जिला अस्पताल में ले जाने में करीब पौन घंटे का समय लग गया.
बहरहाल बताया जाता है कि बेंबला प्रकल्प अंतर्गत घुईखेड में अतिक्रमित निर्माण मोबादला वितरण में धांधली की जांच की मांग बागडे कर रहा था. उसके बारंबार दिए निवेदन के बाद विभागीय आयुक्त ने जिलाधीश और जलसंपदा विभाग के अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए थे. इस बारे में गत दो वर्षो से निवेदन देने के बाद भी इंसाफ नहीं मिल पाने से उसने आत्मदाह की चेतावनी दी थी. जिस पर कोई कार्रवाई नहीं होने से निराश होकर नंदू ने आज दोपहर खुद को जला लेने का प्रयास किया.
नंदू ने पिछले वर्ष 15 अगस्त 2022 को भी आत्मदाह की धमकी दी थी. जिसके बाद जांच और उसे सहायता के आदेश तो जारी हुए, मगर आज तक कोई लाभ उसे नहीं मिला.

Related Articles

Back to top button