अमरावती

बैंक घोटाला मामले में सजा होते ही केदार को घेरने का प्रयास

* सहकार क्षेत्र में है मजबूत पकड
* विविध संस्था के जांच में अटकाने की गतिविधि के संकेत
नागपुर/दि.27– पूर्व मंत्री तथा कांग्रेस नेता सुनील केदार की जिले के सहकार क्षेत्र में पकड को देखते हुए उन्हें विविध संस्था की पूछताछ में अटकाने का प्रयास शुरु है. भाजपा विधायक कृष्णा खोपडे ने नागपुर कृषि उपज बाजार समिति में एक प्रकरण की जांच रिपोर्ट का आधार लेते हुए समिति पर प्रशासक नियुक्ति की मांग की है. नागपुर ग्रामीण के सावनेर सहित विधानसभा के 6 निर्वाचन क्षेत्र पर उनका प्रभाव है. यह निर्वाचन क्षेत्र रामटेक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आने से लोकसभा में भी केदार की भूमिका अब तक निर्णायक रही है.

भाजपा ने आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव प्रतिष्ठा की है. जिले में लोकसभा की दो और विधानसभा की सभी 12 सीटें जीतने का लक्ष्य भाजपा ने निर्धारित किया है. सावनेर निर्वाचन क्षेत्र का विगत दो दशक से प्रतिनिधित्व करने वाले केदार को बैंक घोटाला मामले में सजा होने से उनकी विधायकी रद्द हुई. जिसकी वजह से वे 2024 के चुनाव सावनेर से लडेंगे या नहीं इस पर प्रश्नचिह्न लगा है. लेकिन केदार का जिले के सहकार क्षेत्र पर भी प्रभाव है.

नागपुर जिला कृषि उपज बाजार समिति सहित कई संस्थाओं पर केदार का वर्चस्व है. केदार राजनीतिक दृष्टि से दिक्कत में आने के मौके का फायदा उठाकर कुछ लोग उनके गट का सहकारी संस्था के विविध प्रकरण में घेरने की संभावना है. ऐसे संकेत सोमवार को भाजपा विधायक कृष्णा खोपडे ने निकाले विज्ञप्ति पर से मिले है. 2014 से 2020 दौरान नागपुर बाजार समिति के एक प्रकरण में खंडागले समिति की रिपोर्ट का आधार लेकर बाजार समिति का संचालक मंडल बर्खास्त कर उस पर प्रशासक नियुक्ति की मांग खोपडे ने की है. विशेष बात यह है कि, यह रिपोर्ट 23 नवंबर को सरकार को पेश की है, ऐसा खोपडे ने उनके पत्रक में लिखा है. बाजार समिति पर कब्जा पाने के लिए केदार विरोधकों ने यह प्रयास शुरु किया, ऐसी प्रतिक्रिया बाजार समिति के पदाधिकारियों ने व्यक्त की.

Related Articles

Back to top button